मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक राजेश शुक्ला, बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक संजीव कुशवाहा और निर्दलीय विधायक राणा विक्रम सिंह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं इन तीनों साथियों का हृदय से स्वागत करता हूं, ये अपने क्षेत्र के विकास और जनता की भलाई के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं तो हम सब मिलकर अधिकतम विकास और जनता की भलाई करने का प्रयास करेंगे.”  

यह भी पढ़ें: ‘डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां’, PM मोदी के वादे पर कांग्रेस ने सवाल उठाए

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “बीजेपी में आज सम्मिलित हुए विधायक श्री संजीव कुशवाह जी, विधायक श्री राजेश शुक्ला जी और विधायक श्री राणा विक्रम सिंह जी का भारतीय जनता पार्टी परिवार में हृदय से स्वागत करता हूं.” उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, “बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री जेपी नड्डा जी के मार्गदर्शन और प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा जी के नेतृत्व में हम जनता की सेवा के लिए अधिकतम कार्य करेंगे. हम सब प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के पुनीत कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.” 

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस में अरेस्ट हुए श्रद्धा कपूर के भाई Siddhanth Kapoor को बेल मिली

बता दें कि संजीव कुशवाह ने 2013 में बीजेपी छोड़कर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं पाए थे. इसके बाद 2018 में उन्होंने जीत हासिल की थी. वह बसपा के विधायक दल के नेता भी हैं. विक्रम सिंह राणा की बात करें तो वह सुसनेर विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं. 

राजेश कुमार शुक्ला छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से सपा विधायक हैं. उन्होंने 2018 के चुनाव में बीजेपी के पुष्पेंद्रनाथ पाठक को हराया था.  राज्यसभा के लिए हुए मतदान में बीजेपी के समर्थन में मतदान किया था, जिसके बाद उनको पार्टी ने निष्कासित कर दिया था.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस में होने वाली है बंपर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

विक्रम सिंह राणा सुसनेर विधानसभा से निर्दलीय विधायक थे, विक्रम सिंह की भाजपा में शामिल होने की पहले से चर्चा चल रही थी, जिसके बाद आज तीनों विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.