Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा गुरुवार (3 नवंबर) को हो सकती है. चुनाव आयोग (Election Commission) की आज दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग (EC) की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस होगी. ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: By-Election 2022: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर मतदान आज, जानें डिटेल्स

न्यूज़ एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के लिए चुनाव आयोग आज प्रेस वार्ता करेगा. ज़ी न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार भी गुजरात में पहले की तरह दो चरणों में चुनाव होगा और 4 दिसंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी हो सकती है. वहीं मतदान की चर्चा करें तो पहले चरण की वोटिंग नवंबर के लास्ट सप्ताह में और दूसरे चरण की वोटिंग दिसंबर की शुरुआती तारीखों में हो सकती है.

यह भी पढ़ें: गुजरात: अरविंद केजरीवाल का नवसारी में विरोध, दिखाए काले झंडे और लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, देखें VIDEO

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 2017 में विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में 12 अक्टूबर और गुजरात में 13 दिन बाद 25 अक्टूबर को चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया गया था. लेकिन इस बार वर्ष 2022 में ये 13 दिनों का अंतराल बढ़कर 21 दिन तक जा सकता है. हिमाचल चुनाव की तारीखों की घोषणा 14 अक्टूबर की गयी थी. गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 तक है.

यह भी पढ़ें: गुजरात: अरविंद केजरीवाल का नवसारी में विरोध, दिखाए काले झंडे और लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, देखें VIDEO

गुजरात की बात करें तो वहां कुल 182 विधानसभा सीटें हैं. साल 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 99 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, कांग्रेस की बात करें तो उन्होंने 77 सीटों पर जीत हासिल की थी. 2 सीटें भारतीय ट्राईबल पार्टी और एक सीट एनसीपी और बाकी तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती थी.