देशभर में ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr) का त्योहार 3 मई 2022 को मनाया जाएगा. लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर काजी ने कहा कि आज शव्वाल का चांद नहीं दिखा है. लिहाजा कल 30वां रोजा है. उन्होंने बताया कि देशभर में अब ईद (Eid) 3 मई को मनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: देश की राजधानी दिल्ली में आए 1485 नए कोरोना के मामले, संक्रमण दर घटा

मरकजी चांद कमेटी की तरफ से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के सदर, काजी-ए-शहार मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली इमाम ईदगाह लखनऊ ने ऐलान किया है कि आज यानी 29वें रोजे के दिन शव्वाल का चांद नहीं दिखा है इसीलिए कल 30वां रोजा है और देशभर में ईद का त्योहार 3 मई 2022 को मनाया जाएगा. ईदगाह लखनऊ में ईद उल फितर की नमाज 3 मई को सुबह 10 बजे होगी.

यह भी पढ़ें: Eid पर करनी है शॉपिंग, तो दिल्ली के कौन से सस्ते बाजार हैं बेस्ट ऑप्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें बीते 2 सालों से कोरोनावायरस की वजह से ईद का त्योहार फीका पड़ा हुआ था. बाजारों की रौनक भी गायब थी. हालांकि इस बार कोरोना के कम मामले देखने को मिल रहे हैं इसलिए बाजारों में ईद के त्योहार से पहले रौनक देखी जा रही है. लोग अपने लिए, अपने परिवार के लिए नए कपड़े खरीद रहे हैं और अन्य सामान भी खरीद रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Ramadan 2022: जानें कैसे हुई रमजान की शुरुआत, इन लोगों को है रोजा रखने की छूट

दिल्ली के जामा मस्जिद मार्केट में काफी संख्या में लोगों को शॉपिंग करते हुए देखा गया. यहां कुछ दुकानदारों ने बताया कि बीते 2 सालों से लॉकडाउन और कोरोना की वजह से ईद घर पर ही मनाई जा रही थी, लेकिन इस साल ईद पर लोगों के चेहरों पर रौनक साफ नजर आ रही है. लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं. लोग अपने लिए, अपने परिवार के लिए कपड़ों की खरीद के साथ-साथ अन्य चीजों की भी खरीद कर रहे हैं. इस बार बाजार में काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: रमजान के महीने में भूलकर भी ना करें ये काम, वरना नहीं मिलेगा रोजा रखने का फल