उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में सोमवार (17 अक्टूबर) को एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में आवारा कुत्ते ने एक 7 महीने के बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई. सोसायटी के रेजिडेंट्स ग्रुप के एक प्रतिनिधि धरम वीर यादव ने बताया कि घटना सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे सेक्टर 100 में लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के परिसर में हुई. स्थानीय लोगों ने मासूम को डॉग से बचाया. लेकिन तब तक बच्चा काफी घायल हो गया था.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand: तीर्थयात्रियों को केदारनाथ ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 की मौत

धरम वीर यादव ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, “सोमवार शाम को एक आवारा कुत्ते ने बच्चे को मार डाला. उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया. दुर्भाग्य से हमने देर रात बच्चे को खो दिया.” उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचित कर दिया गया है और अब कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: रॉजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, उनके बारे में सबकुछ जानें

इससे पहले सोमवार को सहायक पुलिस आयुक्त (नोएडा 1) रजनीश वर्मा ने बताया था कि घटना में बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. वर्मा ने बताया, “बच्चे के माता-पिता कंस्ट्रक्शन वर्कर हैं. दोनों सोसायटी के अंदर निर्माण कार्य में लगे हुए थे और बच्चे को अपने पास रखा था. मां ने बच्चे को जमीन पर कपड़ा बिछा कर सुलाया था. हालांकि, एक आवारा कुत्ता सोसाइटी में घुस गया था, जिसने बच्चे को काटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.” बच्चे की मां सपना और पिता राजेश मजदूरी करके अपना पालन-पोषण करते हैं. 

यह भी पढ़ें: मुंबई एयरपोर्ट पर आज 6 घंटे बंद रहेगी विमानों की आवाजाही, जानिए इसके पीछे की वजह

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे को तुरंत पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. एसीपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है क्योंकि यह एक आवारा कुत्ते से संबंधित है. लेकिन पुलिस ने संबंधित एजेंसियों को ऐसे कुत्तों को पकड़ने के लिए सतर्क कर दिया है.