Dimple Yadav Net Worth: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri BY- Election) से लोकसभा उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple yadav) ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. आपको बता दें कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान नामांकन कराने वाले उम्मीदवार को अपनी संपत्ति का ब्यौरा दर्ज, एक शपथ पत्र देने की आवश्यकता होती है. इस शपथ पत्र में उम्मीदवार की समस्त चल व अचल संपत्ति की जानकारी मौजूद होती है.

ऐसे में जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी ने जब मैनपुरी से अपना नामांकन भरा, तो उन्होंने भी ऐसा ही एक शपथ पत्र जमां किया है. तो चलिए जानते हैं कि शपथ पत्र के अनुसार, डिंपल यादव कितनी संपत्ति (Dimple Yadav Property) की मालकिन हैं.

यह भी पढ़ें: Gujarat Elections 2022: AAP के CM कैंडिडेट की सीट से सस्पेंस खत्म, यहां से लड़ेंगे चुनाव

आपको बता दें कि नामांकन कराने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने जो शपथ पत्र दाखिल किया है. उसके अनुसार डिंपल यादव करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. जी हां, हालांकि उनके सिंपल स्वाभाव को देखकर शायद भले ही कोई यकीन न करे कि वह करोड़ों की मालकिन हैं, लेकिन यह सच है. तो चलिए जानते हैं कि करोड़ों की मालकिन डिंपल यादव के पास संपत्ति में क्या-क्या चीजें सम्मिलित हैं.

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव में टिकट ना मिलने पर AAP नेता ने दी सुसाइड की धमकी, VIDEO में देखें पूरा मामला

आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शपथ पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार डिंपल यादव के पास 9 करोड़ 62 लाख रुपये की चल अचल संपत्ति मौजूद है. जिसमें उनके पास 59 लाख 76 हजार रुपये कीमत के 2.774 Kg. सोने के गहने हैं. इसके साथ ही उनके पास 1 करोड़ 22 लाख रुपये की कीमत के लखनऊ में 2 मकान हैं. साथ ही उनकी 4 बीघा कृषि योग्य जमीन सैफई में मौजूद है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कहां कितने प्रतिशत मतदान हुआ है? जानें

अगर इस बात को आसान तरीके से समझा जाए, तो डिंपल यादव के पास 4 करोड़ 62 लाख रुपये की चल संपत्ति और 4 करोड़ 99 लाख रुपये की अचल संपत्ति मौजूद है. बता दें कि इस बात की जानकारी डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करते समय शपथ पत्र में दी है.