Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके (Delhi NCR Earthquake) महसूस किये गए हैं. ये झटका काफी तेज था. भूकंप (Earthquake) के झटके बाद अफरा-तफरी मच गई है. हालांकि, किसी अनहोनी की खबर सामने नहीं आई है. भूकंप के झटके दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा में भी महसूस किये गए हैं. बताया जा रहा है कि, भूकंप की तीव्रता 5.8 थी. वहीं, भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

यह भी पढ़ेंः Republic Day 2023: परेड और बीटिंग द रिट्रीट समारोह के लिए टिकट कैसे और कहां से खरीदें

भूकंप विभाग ने दी जानकारी

National Center for Seismology विभाग के द्वारा बताया गया है कि, भूकंप की तीव्रता 5.8 थी. भूकंप 24 जनवरी को दोपहर 2.48 बजे महसूस किये गए. हालांकि, भूकंप का केंद्र नेपाल में था. 

Earthquake के बाद भागे लोग

भूकंप महसूस करते ही लोग अपने ऑफिस और घरों से बाहर आ गए. हालांकि, किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. लेकिन भूकंप महसूस करते ही लोग सहम गए और बाहर निकल आए.

आपको बता दें कि, 1 जनवरी को भी दिल्ल-एनसीआर समेत हरियाणा में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे. यह उस समय हुआ था कि, जब लोग जश्न में डूबे हुए थे. ये भूकंप हरियाणा के झज्जर में आया था. वहीं,  3.8 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था. वहीं 5 जनवरी को भी भूकंप के झटके महसूस किये गए थे. उस वक्त 5.9 भूकंप की तीव्रता मापी गई थी.