Celebrities Reactions On Chandrayan 3 In Hindi: चंद्रयान-3 मिशन के जरिए भारत ने आज इतिहास रच दिया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के चंद्रयान-3 मिशन का लैंडर मॉड्यूल सफलता पूर्वक चंद्रमा की सतह पर उतर गया. लैंडर विक्रम (Lander Vikram) और रोवर प्रज्ञान से युक्त लैंडर मॉड्यूल ने शाम छह बजकर चार मिनट पर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग की और इतिहास (Celebrities Reactions On Chandrayan 3) रच दिया. वहीं चंद्रयान 3 के सफल मिशन को लेकर देश में आम नागरिकों के साथ साथ फिल्म जगत की हस्तियां भी सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर कर रही हैं. इस सफल मिशन में बॉलीवुड से लेकर साउथ के सितारे तक सभी अपनी शानदार प्रक्रियाएं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 3: 23-08-23 की तारीख को ISRO ने इतिहास में दर्ज कराया, अब चांद पर भारत

1- सनी देओल

सनी देओल ने चंद्रयान-3 के सफल होने के बाद अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा (Celebrities Reactions On Chandrayan 3), कितना गौरवपूर्ण पल है. हिन्दुस्तान ज़िंदाबाद था और रहेगा, बधाई हो इसरो, चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल सॉफ्ट लैंडिंग पर. भारत के अंतरिक्ष अन्वेषण के इतिहास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि। गर्व!!!

2- ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन अपने ट्वीट में लिखते हैं, “आज मेरा दिल थोड़ा और गर्व से फूल गया है, क्योंकि मैं अपने लोगों को ऊंची उड़ान भरते और अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए देख रहा हूं. बधाई और मेरा पूरा सम्मान @इसरो और #Chandrayaan3 के चंद्र मिशन के पीछे जिन प्रतिभाओं ने मेहनत की उन्हें भी शुभकामनाएं”

3- अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘अरबों दिल आपको धन्यवाद कह रहे हैं इसरो आपने हमें बहुत गौरवान्वित किया है. भारत का इतिहास बनाते हुए देखना सौभाग्य की बात है. भारत चांद पर है, हम चांद पर हैं.’ सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 3 Launching का लाइव YouTube लिंक, देखें सीधा प्रसारण

4- अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन ने भी ट्वीट किया है. इतिहास रचा गया 🇮🇳 बधाई हो @इसरो चन्द्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग पर! यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि और कौशल का प्रमाण है और इसरो टीम की मेहनत.

5- रवीना टंडन

रवीना टंडन ने भी इस ऐतिहासिक मौके पर एक वीडियो ट्वीट किया है. जिसमें वह भारता माता की जय के नारे लगा रही हैं और कैप्शन में लिखा है. लैंडेडडडडडडडड, भारत चांद पर…

6- सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘चंद्रयान 3’ की सफल लैंडिंग के लिए इसरो का शुक्रिया अदा किया है। सिद्धार्थ ने अपने पोस्टर में लिखा है, ‘ इसरो को चंद्रयान 3 की सक्सेफुल लैंडिंग के लिए बधाई…हर भारतीय के लिए गर्व और ऐतिहासिक पल है…जय हिंद।’

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 लॉन्च के लिए तैयार, जानें कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

7- विक्की कौशल

विक्की कौशल ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट साझा कर इसरो को बधाई देते हुए लिखा, ‘इसरो की टीम को बधाई… थैंक्यू हमें गर्व महसूस कराने के लिए।’

8- अनिल कपूर

अनिल कपूर ने ‘चंद्रयान 3’ की लैंडिंग का एक वीडियो साझा करते हुए और अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि, ‘भारतीय अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और प्रतिभा का क्या शानदार प्रदर्शन! हमारे बेल्ट में एक और पायदान जोड़ने के लिए हमारे प्रतिभाशाली दिमागों को बधाई! इसरो, चंद्रयान 3, चंद्रयान 3 लैंडिंग।’

9- नवाजुद्दीन सिद्दिकी

वहीं नवाजुद्दीन ने ट्वीट करते हुए लिखा हम सभी के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है, हमारे रियल हीरोज़ को बहुत बहुत बधाई, चंद्रयान 3 ने चांद पर एतिहासिक लैंडिंग की है.

यह भी पढ़ें: PM Modi फांस और UAE के दौरे पर क्यों गए हैं?

10- शाहरुख खान

शाहरुख खान ने ट्वीट करते हुए गजब का रिएक्शन दिया. उन्होंने लिखा, “चांद तारे तोड़ लाऊं…सारी दुनिया पर मैं छाऊं. सभी साइंटिस्ट और इंजीनियर्स को बधाई जिन्होंने हमें गर्व महसूस कराया.”

इन सभी सेलिब्रिटीज के अलावा सुनील शेट्टी, अजय देवगन, श्रद्धा कपूर, राजा मौली, विवेक ऑबरॉय के साथ साथ देश के सभी लोग सोशल मीडिया पर जमकर अपना उत्साह दिखा रहे हैं.