भारत (India) के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर आज मतदान संपन्न हुआ. इन उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को विरोधी पक्ष से कड़ी टक्कर मिल रही थी. बिहार (Bihar) की बात करें तो यहां भाजपा की सीधी टक्कर नीतीश-तेजस्वी के महागठबंधन से थी. इसके अलावा तेलंगाना में केसीआर (KCR) की टीआरएस (TRS) से अपनी सीट बचाना भाजपा के लिए चुनौती थी. आज मतदान हो चुका है और अब सभी को नतीजों का बेसब्री से इंतजार है. इस लेख में हम आपको बताएंगे की 7 विधानसभा सीटों पर कितना प्रतिशत मतदान हुआ है.

यह भी पढ़ेंः Gujarat Election: कांग्रेस नेता भरत सिंह सोलंकी बोले- ‘आप हमें समर्थन देगी तो हमें कोई आपत्ति नहीं’

1. गोपालगंज (बिहार)

न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो बिहार के गोपालगंज में 48.35 प्रतिशत मतदान हुआ. यहां से भारतीय जनता पार्टी ने सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को चुनाव मैदान में उतारा था. वहीं, आरजेडी ने मोहन प्रसाद गुप्ता पर दांव चला था.

2. मोकामा (बिहार)

बिहार के मोकामा में 52.47 प्रतिशत मतदान हुआ. इस सीट से आरजेडी ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं, भाजपा ने यहां से सोनम देवी को खड़ा किया.

3. आदमपुर (हरियाणा)

इस सीट पर हुए उपचुनाव में 75.25 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. यहां से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई चुनाव मैदान में हैं. वहीं, कांग्रेस ने जयप्रकाश पर दांव चला.

यह भी पढ़ेंः गुजरात विधानसभा चुनाव: 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोटिंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल

4. अंधेरी ईस्ट (महाराष्ट्र)

इस सीट पर 31.74 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. यहां से उद्धव खेमे ने रुतुजा लटके को अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं, उनके खिलाफ 6 उम्मीदवार मैदान में खड़े हैं जिसमें से 4 निर्दलीय हैं. भाजपा ने इस सीट से अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया.

5. धामनगर (ओडिशा)

इस सीट पर 66.63 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. यहां से भाजपा ने सूर्यांशी सूरज को अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं, बीजेडी ने अबंती दास के रूप में महिला उम्मीदवार को चुनावी मैदान में खड़ा किया.

6. गोला गोकर्णनाथ (उत्तर प्रदेश)

इस सीट पर 55.68 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. भाजपा ने यहां से दिवंगत अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को अपना उम्मीदवार बनाया. सपा की बात करें तो उन्होंने पूर्व विधायक विनय तिवारी पर दांव चला.

यह भी पढ़ेंः Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, जानें 10 बड़ी बातें

7. मुनुगोड़े (तेलंगाना)

यहां 77.55 प्रतिशत लोगों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. इस सीट से भाजपा ने राजगोपाल रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया. वहीं, टीआरएस ने पूर्व विधायक कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी पर दांव चला.