Zeenat Aman Eyes Incident: हर इंसान के जीवन में कोई ना कोई ऐसे किस्से होते हैं जो उनकी पूरी जिंदगी पर एक अच्छी या बुरी छाप छोड़ जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा बीते जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस जीनत अमान के जीवन में भी हुआ है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी आंखों में ये प्रोबलम कब और कैसे हुई. चलिए आपको उनके इस हादसे के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Prize Money: बिग बॉस 16 विनर को कितने रुपये मिलेंगे? जानें यहां

जीनत अमान की आंख को क्या हुआ? 

70 और 80 के दशक में जीनत अमान सबसे कामयाबी अभिनेत्रियों में भी शामिल रहीं. अब वे फिल्मों में काफी कम नजर आती हैं लेकिन रिएलिटी शोज में वे अक्सर मेहमान के तौर पर जाती हैं. जीनत अमान ने 90 के दशक में एक मैगजीन को इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने अपनी आंखों को लेकर खुलासा किया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Evicted This Week: इस हफ्ते कंटेस्टेंट और फैंन्स को सलमान ने New Year गिफ्ट से चौंकाया

जीनत अमान का करियर शिखर पर था लेकिन उन्हीं दिनों उनके अफेयर के किस्से एक्टर संजय खान (जायेद खान के पिता) के साथ रहा. संजय पहले से शादीशुदा थे और अपनी वाइफ को नहीं छोड़ना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान के उस NGO के बारे में जानें, जिसने की अंजलि के परिवार की आर्थिक मदद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय खान जीनत की किसी बात से खफा थे. एक पार्टी में जब संजय खान और जीनत अमान का सामना हुआ तो उनके बीच बहस हुई. सबके सामने संजय कान ने जीनत अमान को चाटा मार दिया था जिसके कारण उनकी आंखों में गहरी चोट आई. इसके बाद वे अस्पताल गईं और उनकी एक आंख छोटी हो गई जिससे कम दिखने लगा. आज भी वो निशान आप उनकी आंखों में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss Host Salary: बिग बॉस के होस्ट सलमान खान की फीस क्या है?

संजय खान और जीनत अमान का ब्रेकअप हो गया था. बाद में जीनत अमान ने मजहर खान के साथ शादी की लेकिन कुछ समय बाद बीमारी के कारण उनका देहांत हो गया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Contestants Fees: प्रियंका, शिव से लेकर अर्चना तक Per Episode कितना चार्ज करते हैं?

अगर जीनत अमान के करियर की बात करें तो वे एक पत्रकार थीं जो एक मैगजीन के लिए लिखती थीं. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपने अंदाज से सभी का दिल जीता. सत्यम शिवम सुंदरम, डॉन, हरे रामा हरे कृष्णा, कुरबानी, यादों की बारात, धरम वीर, अजनबी, अलीबाबा और चालीस चोर, दोस्ताना, द ग्रेट गैम्बलर, राम बलराम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है.