Who is Sonam Bajwa: पंजाब के बहुत से ऐसे एक्टर्स और एक्ट्रेसेस हैं जो बॉलीवुड में भी काफी फेमस हैं. उनमें से एक सोनम बाजवा भी हैं जो पंजाबी फिल्मों की दीपिका पादुकोण कही जाती हैं और काफी पॉपुलर हैं. सोनम बाजवा ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है और अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए भी वो चर्चा में आ जाती हैं. सोनम बाजवा ने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीते हैं. सोनम ने अपने एयरहोस्टेस का करियर छोड़कर फिल्मों में आने का फैसला किया था. चलिए आपको उनके बारे में कुछ बातें बताते हैं.

यह भी पढ़ें: कौन है उर्फी जावेद की बहन डॉली जावेद? खूबसूरती देख ठहर जाएगी आपकी नजर

कौन हैं सोनम बाजवा? (Who is Sonam Bajwa)

16 अगस्त, 1989 को नैनीताल में जन्मीं सोनम बाजवा का पूरा नाम सोनमप्रीत बाजवा है. सोनम एक पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करती हैं और उनकी परवरिश नैनीताल में ही हुई है. सोनम ने ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया है और इसके एयरहोस्टेस बनने की चाहत लेकर वो बाद में मुंबई आ गईं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam Bajwa (@sonambajwa)

यहां उन्होंने साल 2012 में फेमिना मिस इंडिया में पार्टिसिपेट भी किया था लेकिन सिलेक्ट ना होने पर उन्होंने एयरहोस्टेस के तौर पर जॉब शुरू कर दी. लेकिन साथ में अपनी मॉडलिंग का करियर भी जारी रखा. सोनम को पहला मौका पंजाबी फिल्म साल 2013 में आई फिल्म बेस्ट ऑफ लक से मिला.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam Bajwa (@sonambajwa)

इसके बाद सोनम साल 2014 में फिल्म कप्पाल में नजर आईं और दोनों फिल्में सफल रहीं. साल 2019 में सोनम फिल्म कैरी ऑन जट्टा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के तौर पर पीटीसी पंजाबी फिल्म अवॉर्ड्स में नॉमिनेट भी हुई थीं. इसके पहले साल 2016 में चंडीगढ़ टाइम्स मोस्ट डिजायरेबल वुमन के तौर पर सोनम पहले नंबर पर आई थीं.