Abdu Rozik wiki; आज के समय में फेमस होने के लिए किसी रिएलिटी शो, फिल्म या दूसरी चीजों की जरूरत नहीं. बस सोशल मीडिया पर कुछ अलग करो और फेमस हो जाओ. कुछ ऐसा ही किया अब्दु रोजिक (Abdu Rozik) जो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गया है और तजाकिस्तान का ये शख्स 8 साल का नहीं बल्कि 18 साल का है. अब्दु रोजीक बिग बॉस 16 में नजर आएंगे. तजाकिस्तान का ये पॉपुलर चेहरा धीरे-धीरे ग्लोबल स्टार बन गए. चलिए बताते हैं इनके बारे में..

यह भी पढ़ें: यूट्यूबर Abdu Rozik बने Bigg Boss 16 के पहले कंफर्म कंटेस्टेंट, जानें डिटेल्स

कौन हैं सिंगर Abdu Rozik?

View this post on Instagram

A post shared by Abduroziq Official (@abdu_rozik)

3 सितंबर, 2003 को तजाकिस्तान में जन्में अब्दु रोजिक दुनिया के सबसे छोटे सिंगर हैं. ताजिक रैप सॉन्ग्स गाने के अपने यूनिक टैलेंट के कारण अब्दु रोजिक को लाइमलाइट में रहना पसंद है. अब्दु का रैप सॉन्ग Ohi Dili Zor पूरी दुनिया में फेमस है. अब्दु का अपना यूट्यूब चैनल है जिसका नाम Avlod Media है जिसमें उनके 567K सब्सक्राइबर्स हैं. सोशल मीडिया पर फेमस अब्दु रोजिक 18 साल के हैं और वे तजाकिस्तान के गिशदार्वा गांव के रहने वाले हैं जिनके पिता एक माली हैं. मगर अब उनके घर की स्थिति बदल चुकी है.

अब्दु अपने टैलेंट और लुक्स के कारण लाइमलाइट में आए लेकिन बचपन से उनकी लाइफ काफी ट्रैजिडी से भरी रही है. अब्दु की हाईट और उनकी ग्रोथ क्यों रुकी इसके बारे में आपको जानना चाहिए. अब्दु को बचपन में Rickets नाम की बीमारी हुई थी जिसके कारण उनकी हड्डियों में दर्द, खराब ग्रोथ, नरम कमजोर हड्डियां जैसी परेशानियां हुईं. इसती वजह से उनकी हाइट कम रह गई और ये सब विटामिन डी की कमी के कारण होता है.