Who is David Beckham: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइल में वानखेड़े स्टेडियम में एक फुटबॉलर पहुंचे थे जिनका नाम डेविड बेकहम है. सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें भी बॉलीवुड सेलेब्स शेयर कर रहे हैं. सोनम कपूर ने उनके लिए मुंबई में पार्टी रखी और उनके बाद किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी मन्नत में पार्टी रखी. डेविड बेकहम इंटरनेशनल स्टार हैं और करोड़ों लोग उनके फैन हैं. लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स भी डेविड के जबरदस्त फैन लगते हैं इसलिए ज्यादातर ने सोशल मीडिया पर उनके साथ ढेरों तस्वीरें शेयर की हैं. डेविड बेकहम कौन हैं, कहां के रहने वाले हैं और उनसे जुड़ी तमाम बातें लोग जानना चाहते हैं तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Final Date: वर्ल्ड कप फाइनल किस तारीख को है? जानें समय, जगह और इसके बारे में सबकुछ

कौन हैं डेविड बेकहम? (Who is David Beckham)

2 मई 1975 को लंदन में जन्में डेविड बेकहम पेशे से फुटबॉलर हैं. उन्होंने साल 1999 में विक्टोरिया नाम की लड़की से शादी की थी और उनके तीन बच्चे हैं. इंस्टाग्राम पर डेविड के 85.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं और वो एक इंटरनेशनल स्टार हैं. डेविड बेकहम फुटबॉलर रहे हैं जो साल 2000 में इंग्लैंड की नेशनल फुटबॉल टीम के कैप्टन बने और साल 2006 तक इस पद को संभाला. साल 2013 में डेविड ने फुटबॉल से संन्यास ले लिया और अब अपना बिजनेस करते हैं. डेविड भारत World Cup 2023 के मौके पर आए हैं और वो हर जगह जाकर वर्ल्ड कप के सभी मैचों का आनंद ले रहे हैं. बॉलीवुड ने उनका बहुत जबरदस्त स्वागत किया है और एक के बाद एक उन्हें पार्टी दी जा रही है.

डेविड ने 17 साल की उम्र से फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था और 6 बार प्रीमियर लीक का खितार अपने नाम किया. डेविड मेजर लीग सॉकर में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले खिलाड़ी बने थे और उनके नाम ये रिकॉर्ड आज भी है. डेविड बेकहम की संपत्ति की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, 450 मिलियन डॉलर है जो भारतीय रुपया के हिसाब से 34 अरब 43 करोड़ के आस-पास है. इस समय वो अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बैकिंगहम पैलेस में रहते हैं जो लंदन में ही स्थित है.

यह भी पढ़ें: World Cup Final 2023: 12 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में Team India, बॉलीवुड से आए जबरदस्त रिएक्शन