Vikas Oberoi Net Worth: विकास ओबेरॉय एक भारतीय अरबपति व्यवसायी हैं. वह ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जो भारत की सबसे बड़ी सार्वजनिक रूप से रियल एस्टेट विकास कंपनी में से एक है, जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है. विकास ओबेरॉय ने 27 अगस्त 2005 को ग्रैंड हयात होटल में पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री गायत्री जोशी के साथ शादी के बंधन में बंधे. उनके बड़े बेटे विहान ओबेरॉय का जन्म 1 सितंबर 2006 को हुआ था और छोटे बेटे युवान ओबेरॉय का जन्म 2008 में हुआ था.

यह भी पढ़ें: कौन हैं Nana Patekar? जानें असली नाम से लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई और फैमली तक सब

Vikas Oberoi’s family

उनका जन्म वर्ष 1969 में रणवीर ओबेरॉय और उनकी पत्नी संतोष ओबेरॉय के घर मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनकी एक बहन बिंदू ओबेरॉय भी हैं.

विकास ओबेरॉय रियल एस्टेट डेवलपर ओबेरॉय कंस्ट्रक्शन की बदौलत अरबपतियों के क्लब में शामिल हुए, जो उन्हें अपने पिता से विरासत में मिला था. जिसे उनके पिता ने 1985 में एक छोटे पारिवारिक व्यवसाय के रूप में स्थापित किया था.

अपनी कंपनी के अलावा, विकास ओबेरॉय मुंबई में आलीशान वेस्टिन होटल भी चलाते हैं और जल्द ही मुंबई में पहला रिट्ज कार्लटन होटल खोलने वाले हैं. विकास ओबेरॉय ओबेरॉय होटल श्रृंखला परिवार से जुड़े नहीं हैं लेकिन रियल एस्टेट में प्रमुख हैं.

यह भी पढ़ें: कौन थे मराठी फिल्मों के सुपरस्टार दादा कोंडके?

Vikas Oberoi Net Worth

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गायत्री जोशी के अरबपति पति जल्द ही मिडटाउन मुंबई में एक मॉल, एक होटल और एक ऑफिस टावर खोलने की भी योजना बना रहे हैं. विकास ओबेरॉय की कंपनी ओबेरॉय रियल्टी का मार्केट कैप 30,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है और यही उनकी इतनी बड़ी नेटवर्थ के पीछे का कारण है.

फोर्ब्स के मुताबिक, विकास ओबेरॉय की कुल संपत्ति 3.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में 31,627 करोड़ रुपये है.