इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज वायरल हो रहे हैं. ये वीडियोज बॉलीवुड सेलिब्रिटीज शाहरुख खान के बेटे अबराम खान (Abram Khan), ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या बच्चन (Aradhya Bachchcan) और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) के हैं. Dhirubhai Ambani International School में 15 दिसंबर को एनुअल डे मनाया गया जिसमें फिल्मी जगत और कई बिजनेसमैन के बच्चों ने परफोर्म किया. सभी सेलिब्रिटीज स्कूल में पहुंचे और लास्ट में सभी ने पार्टी भी की. अब लोगों का सवाल है कि धीरुभाई अंबानी स्कूल की फीस क्या है, यहां एडमिशन कैसे मिलता है? इसके अलावा भी लोग इस स्कूल से जुड़ी तमाम बातें जानना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों में दिखाए गए जबरदस्त बोल्ड सीन, देखें पूरी लिस्ट

Dhirubhai Ambani International School की फीस क्या है?

साल 2003 में धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल को अंबानी ग्रुप ने बनाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, LKG से 7वीं तक की सालाना फीस 1 लाख 70 हजार है. हर महीने इस स्कूल में पढ़ने की फीस 14000 हजार रुपये के आस-पास है. आठवीं से 10वीं क्लास की ICSE की एनुअल फीस 1 लाख 85 हजार रुपये है. इस स्कूल को नीता अंबानी चलाती हैं जो इस यहां की चेयरपर्सनल हैं. अगर आप इस स्कूल की फीस दे सकते हैं तो यहां एडिमिशन मिलना आसान है. मुंबई में स्थित इस स्कूल में बिजनेस मैन, बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं. इस स्कूल को बनाने का आइडिया नीता अंबानी का था और उन्होंने इस स्कूल को बनाया है.

इसके साथ ही खबर है कि इस स्कूल से होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा नीता अंबानी अपने दूसरे स्कूल में लगाती हैं जहां मुफ्त में बच्चों को शिक्षा दी जाती है. नीता अंबानी कई ऐसे चैरिटी के काम करती हैं जिससे उनका नाम दुनिया की टॉप 100 महिलाओं में शामिल है. नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी हैं और हमेशा से उनका बिजनेस में साथ देती आई हैं. मुकेश अंबानी के बच्चे ईशा अंबानी, आकाश और अनंत अंबानी भी उसी बिजनेस में लगे हैं. धीरुभाई अंबानी दुनिया के टॉप 15 अमीरों की लिस्ट में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: ‘Animal’ ही नहीं इन 7 बॉलीवुड फिल्मों का समय भी रहा सबसे लंबा, देखें लिस्ट