बॉलीवुड में कई दिग्गज एक्टर हैं, जिन्होंने न सिर्फ फिल्में की हैं बल्कि एक से एक रिकॉर्ड बनाए हैं. कुछ ऐसे एक्टर्स रहे हैं जिन्होंने कई फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया तो कुछ कलाकारों ने अपने किरदारों को अमर कर दिया. आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन लेजेंड्री एक्टर्स के बारे में जिन्होंने फिल्मी करियर में इतनी फिल्में की है जो हमारी आपकी कल्पना से परे है. ये बॉलीवुड स्टार्स 400 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

अनुपम खेर

दो बार नेशनल अवार्ड विनर अनुपम खेर पिछले तीन दशकों से अधिक समय से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. बॉलीवुड की 500 से अधिक फिल्मों में अनुपम खेर नजर आ चुके हैं. अनुपम खेर ने कॉमेडी से लेकर सीरियस फिल्मों तक में अपनी अलग छाप छोड़ी है.

यह भी पढ़ें: Bhool Bhulaiyaa 2 Song: Kartik Aryan की फिल्म का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, दिखा जबरदस्त स्वैग

अमरीश पुरी

न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरे इंडियन थिएटर में अमरीश पुरी का नाम मोस्ट आईकॉनिक एक्टर्स में शुमार है. अमरीश पुरी में लगभग 400 फिल्मों में अभिनय किया है, उनमें से कई फिल्मों में उन्होंने खुद को बॉलीवुड खलनायक के रूप में अमर कर दिया.

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty को क्या हुआ? अस्पताल में हैं एडमिट, जानें पूरी डिटेल

ओम पुरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओम पुरी ने अपने करियर में लगभग 350 फिल्में की हैं.उनकी एक्टिंग देखकर हर कोई इंप्रेस हो जाता था. ओम पुरी ने न सिर्फ आठ फिल्मों में अपनी संवेदनशील भूमिकाओं से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई, बल्कि कमर्शियल फिल्मों में भी अपने किरदारों से सबको चकित कर दिया था.

यह भी पढ़ें: हेमा मालिनी ने शेयर की धमेंद्र के साथ क्यूट फोटो, विश की वेडिंग एनवर्सी

शक्ति कपूर

View this post on Instagram

A post shared by Shakti Kapoor (@shaktikapoor)

शक्ति कपूर को न सिर्फ खलनायक के रोल में देखा गया, बल्कि वह कॉमेडी फिल्में भी जबरदस्त किया करते थे. अपने साढ़े चार दशकों के लंबे करियर में 700 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके शक्ति कपूर आसानी से बॉलीवुड में सबसे अधिक फिल्में करने वाले एक्टर ने जहां अपने कॉमिक रोल्स से लोगों का एंटरटेनमेंट किया.

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन हुआ करते थे पूजा हेगड़े के क्रश, तोड़ दिया था एक्ट्रेस का दिल