Dunki Box Office Collection Day 9: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने 2023 में तीन ब्लॉकबस्टर फिल्म दी है. उनमें से एक फिल्म डंकी भी है जो बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म डंकी बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मो में शामिल हो चुकी है जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने किया है. ये फिल्म उन लोगों पर आधारित है जो गैर-कानूनी तरीके से दूसरे देश में कमाने के लिए जाते हैं. इस चीज को डंकी मारना कहते हैं और फिल्म में ऐसा करने का नतीजा दिखाया गया है और साथ में एक सोशल मैसेज भी दिया गया है. फिल्म डंकी ने 9 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर कितने की कमाई की है चलिए आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘Dhoom 4’ में चोर बनकर शाहरुख खान मचाएंगे धूम? जानें क्या है सच्चाई

फिल्म डंकी ने 9 दिनों में कितना कमाया? (Dunki Box Office Collection Day 9)

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी छठवीं फिल्म डंकी अब रिलीज हो चुकी है. फिल्म का इंतजार काफी समय से शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी के फैंस को है. Sacnilk के अनुसार, फिल्म डंकी ने पहले दिन 29.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. फिल्म ने दूसरे दिन 20.12 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने तीसरे दिन 25.61 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने चौथे दिन 30.07 करोड़ का कलेक्शन किया. फिल्म ने पांचवे दिन 24.32 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने छठवें दिन 11.56 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने सातवें दिन 10.54 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने आठवें दिन 9 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म ने 9वें दिन 5.11 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म डंकी ने 9 दिनों में 166.12 करोड़ का कलेक्शन किया है. फिल्म का बजट 120 करोड़ के आस-पास बताया गया और फिल्म ने अपनी लागत निकाल ली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 200 करोड़ होने में अभी 24 करोड़ रुपये कमाने हैं, हालांकि दुनियाभर में 300 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है. डंकी का मतलब होता है गैर कानूनी तरीके से दूसरे देश में प्रवेश करना. लेकिन फिल्म में इसका मतलब अपनों के लिए अपनों से दूर होना बताया गया है. इसमें तापसी पन्नू, विक्रम कोच्चर, अनिल ग्रोवर और विक्की कौशल की कहानी को दिखाया गया है जिन्हें लंदन जाने के लिए VISA नहीं मिलता है. वो सारे कानूनी तरीके अपनाते हैं लेकिन वीजा मिलना मुश्किल हो जाता है तभी वो लोग डंकी करके लंदन पहुंचते हैं. इन सबमें उनकी मदद हार्डी यानी शाहरुख खान करते हैं. फिल्म में विक्की कौशल का कैमियो क्योंकि उनकी डेथ हो जाती है. फिल्म में कॉमेडी है, रोमांस है, इमोशन है और ढेर सारा ड्रामा है.

यह भी पढ़ें: थलापति विजय की फिल्म लियो का आएगा दूसरा पार्ट? मेकर्स ने किया खुलासा