1 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म Animal रिलीज हो रही जिसके काफी चर्चे हैं. इसी के साथ विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म Sam Bahadur भी रिलीज हो रही है जिसके बारे में भी लोग बात कर रहे हैं. सैम बहादुर में विक्की का लुक पहले ही वायरल हो चुका है और ऐसा माना जा रहा है कि ये विक्की के करियर की बेहतरीन फिल्म साबित हो सकती है. विक्की कौशल बॉलीवुड (Bollywood) के एक बेहतरीन एक्टर हैं जिन्होंने अपने अभिनय का कमाल पहले भी कई फिल्मों में दिखाया है. उनके अभिनय की तारीफ पहले भी हो चुकी है और आपको यहां उनकी उन्हीं फिल्मों के बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़ें: Animal Advance Booking First Day: रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ कितने की करेगी ओपनिंग? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Sam Bahadur एक्टर विक्की कौशल की 5 बेहतरीन फिल्में

मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म सैम बहादुर का लुक विक्की कौशल पर बहुत अच्छा बैठा है. ट्रेलर में विक्की कौशल बिल्कुल सैम बहादुर जैसा हाव-भाव भी अपनाया है. विक्की जो भी कैरेक्टर करते हैं उसमें ढल जाते हैं और उसका सबूत इन फिल्मों के जरिए आपको मिल सकता है.

मसान (Masaan)

साल 2015 में आई फिल्म मसान समझने वाली फिल्म है. इसे जो लोग पसंद करते हैं वो कई कई बार देखते हैं. इसमें विक्की कौशल का अभिनय हर किसी के दिल को छू गया था. ये विक्की की पहली फिल्म थी और इसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिले थे.

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike)

साल 2019 में आई फिल्म उरी द सर्जीकल स्ट्राइक इंडियन आर्मी पर बनी थी. पुलवामा अटैक के बाद भारतीय आर्मी ने पाकिस्तान पर जो चढ़ाई की थी ये फिल्म उसी पर आधारित थी. इस फिल्म के बाद से विक्की कौशल की फैन फॉलोविंग काफी ज्यादा बढ़ गई थी.

संजू (Sanju)

साल 2018 में संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू आई थी. इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर रणबीर कपूर थे लेकिन उनके खास दोस्त कमली का रोल विक्की कौशल ने निभाया था. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था.

राजी (Razi)

साल 2018 में फिल्म राजी आई जिसमें लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट थीं और विक्की उनके पति बने थे. इस फिल्म में विक्की कौशल का रोल छोटा था लेकिन उसमें ही वो छा गए थे. विक्की पाकिस्तानी पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किये थे.

मनमर्जियां (Manmarziyaan)

साल 2018 में फिल्म मनमर्जियां आई थी जिसमें विक्की कौशल, तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी लेकिन विक्की का रोल लोगों के दिलों पर छा गया था.

यह भी पढ़ें: Filmfare OTT Awards 2023 Winners List: किसे मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड तो कौन बना बेस्ट विलेन? यहां देखें पूरी लिस्ट