Painful Death of Bollywood Comedian: 8 दिसंबर 2023 की सुबह फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई. फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों तक सैकड़ों फिल्में करने वाले जूनियर महमूद (Junior Mehmood) के निधन की खबर आई. फिल्मों में जूनियर महमूद ने बाल कलाकार के रूप में करियर शुरू किया था. इसके बाद लगभग 250 फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किये लेकिन उनकी कॉमेडी को हमेशा नोटिस किया गया. 67 वर्षीय जूनियर महमूद का निधन मुंबई में बीमारी के कारण हो गया. जूनियर महमूद लंबे समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. इनसे पहले भी कई कॉमेडियन की दर्दनाक मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 6 सेलेब्स ने दिसंबर में की शादी, सभी जी रहे हैं हैप्पी मैरिड लाइफ

इन कॉमेडियन की दर्दनाक मौत हुई (Painful Death of Bollywood Comedian)

67 वर्षीय एक्टर जूनियर महमूद का असली नाम मोहम्मद नेम था जो खुद महमूद के फैन थे. जूनियर महमूद ने बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. इनसे पहले भी कई दिग्गज कॉमेडियन की दर्दनाक मौत हो चुकी है.

महमूद (Mehmood)

60, 70, 80 और 90 के दशक में मशहूर कॉमेडियन महमूद का बोलबाला था. उनके जैसी कॉमेडी आज तक कोई एक्टर नहीं कर पाया. वो लंबे समय से बीमार थे और साल 2004 में महमदू का निधन हो गया था.

कादर खान (Kader)

80 और 90 की लगभग 300 फिल्मों में काम करने वाले एक्टर कादर खान ने विलेन के तौर पर करियर शुरु किया था. लेकिन बाद में वो कॉमेडियन बनकर हर किसी को पछाड़ चुके थे. लंबे समय से वो बीमारी से जूझ रहे थे और साल 2018 में उनका निधन हो गया था.

जगदीप (Jagdeep)

70 और 80 की तमाम फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन जगदीप ने काम किया. उनका असली नाम सय्यद इश्तिआक अहमद जाफरी था. साल 2020 में जगदीप का निधन बढ़ती उम्र की बीमारी के कारण हुआ था.

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav)

टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड के पॉपुलर स्टैंडअप कॉमेडियन थे. उन्होंने हमेशा लोगों को हंसाने का काम किया. साल 2022 में उनका निधन बॉडी इंफेक्शन के कारण दिल्ली में हो गया था.

सतीश कौशिक (Satish Kaushik)

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर सतीश कौशल इंडस्ट्री के एक लाजवाब और दिग्गज कॉमेडियन थे. साल 2023 में उनके निधन की खबर अचानक हुई जिसे दर्दनाक हादसा बताया जाता है.

यह भी पढ़ें: Dunki Advance Booking Start: शुरू हो गई ‘डंकी’ की एडवांस बुकिंग? जानें क्या है सच्चाई