Most Searched Movies on 2023: साल 2023 समाप्त होने वाला है और लोगों को 2024 के आने का इंतजार है. साल 2023 ने कुछ लोगों का करियर अच्छा रखा तो किसी की उम्मीद को तोड़ा लेकिन बॉलीवुड के लिए अच्छा रहा. 2023 ने बॉलीवुड के कई एक्टर्स का डूबता करियर भी बचाया. इसमें शाहरुख खान, सनी देओल, अक्षय कुमार जैसे नाम हैं. इनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 3000 करोड़ के करीब कमाई की. साल 2023 के लिए गूगल ने ज्यादा सर्च वाली फिल्मों की लिस्ट जारी की है. इन फिल्मों को गूगल पर सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है. इसका कारण इन फिल्मों का सोशल मीडिया पर ज्यादा चर्चे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत ही नहीं इन सितारों को पसंद है सादगी, यहां देखें पूरी लिस्ट

2023 में इन चार फिल्मों को Google पर किया गया सर्च (Most Searched Movies on 2023)

शाहरुख खान, प्रभास और सनी देओल की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी लेकिन सफलता शाहरुख और सनी देओल की फिल्मों को मिली. ये साल उनके लिए बहुत अच्छा रहा हालांकि प्रभास की फिल्म गूगल सर्च की लिस्ट में शामिल है.

जवान (Jawan)

फिल्म पठान के बाद शाहरुख खान की जवान ने हजार करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म को गूगल पर खूब सर्च भी किया गया. फिल्म जवान 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. इसने लगभग 40 दिनों में 1150 करोड़ के करीब कमाई की है.

सनी देओल (Sunny Deol)

काफी समय से फिल्म गदर 2 के चर्चे खूब रहे हैं. इस फिल्म ने सनी देओल के डूबते करियर को संभाल लिया. फिल्म गदर 2 ने 600 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. फिल्म रिलीज से पहले काफी सुर्खियों में रही और पसंद भी आई.

ओपेनहिमर (Openhiemer)

हॉलीवुड फिल्म Openhiemer हिंदी, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी भाषाओं में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के चर्चे भी गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च करके हुए. इस फिल्म को भारत में भी खूब पसंद की गई थी.

आदिपुरुष (Adipurush)

इस साल फिल्म आदिपुरुष के भी खूब चर्चे रहे हैं. अप्रैल 2023 में रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की लेकिन बजट 500 करोड़ का था इसलिए फिल्म फ्लॉप रही. फिल्म आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर तो बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. लेकिन इसके चर्चे सोशल मीडिया पर खूब रहे और सर्च भी हुई.

यह भी पढ़ें: 2023 ने इस 5 बॉलीवुड स्टार्स का करियर बदल दिया, जिन्होंने बॉक्स ऑफस पर दी एक से बढ़कर एक फिल्में