बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी फिल्म रक्षा बंधन (Rakshabandhan) को लेकर काफी चर्चा में हैं. इस फिल्म में अभिनेत्री भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं. वहीं रक्षा बंधन में अक्षय कुमार की बहनों का रोल सादिया खतीब, सहजमीन कौर, स्मृति श्रीकांत और दीपिका खन्ना कर रही हैं. वहीं, आमिर खान (Amir Khan) ने पूरे चार साल बाद फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा‘ (Laal Singh Chaddha) से पर्दे पर वापसी की है. उम्मीद की जा रही थी कि डायरेक्टर अद्वैत चंदन की ये फिल्म ओपनिंग डे से ही बॉक्स ऑफिस पर स्पीड पकड़ लेगी.  चलिए देखते हैं रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन.

रक्षाबंधन ने की इतनी कमाई

रक्षा बंधन ने अपने पहले दिन काफी धीमी शुरुआत की है. अच्छी कहानी और मल्टीस्टारर होने की बावजूद रक्षा बंधन लाल सिंह चड्ढा से काफी पीछे रही है. अक्षय कुमार की इस फिल्म ने अपने पहले दिन 8 से 9 करोड़ रुपये की कमाई की है. हालांकि यह फिल्म की कमाई के अनुमानित आंकड़े हैं.

यह भी पढ़ें: फोटो में बहन के साथ बैठा ये बच्चा आज है बॉलीवुड का सुपरस्टार, आप भी देखें

वहीं इससे पहले वीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस की बॉक्स ऑफिस की में बताया गया था कि अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन की करीब 50 हजार एडवांस टिकट बिकी हैं. जिनसे फिल्म ने करीब 4.5 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को लगभग 4200 स्क्रीन्स मिली हैं. लेकिन अक्षय कुमार की इस फिल्म ने काफी धीमी शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को उर्वशी रौतेला का तीखा जवाब! लिखा- रक्षाबंधन की बधाई ‘छोटू भैया’

लाल सिंह चड्ढा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग भी स्लो ओपनिंग की कहानी कह रही थी. साथ ही ट्रेंड एनालिस्ट्स ने भी पहले ही कम ओपनिंग की भविष्यवाणी कर दी थी. फिल्म ने महानगरों में तो थोड़ा ठीक परफॉर्म किया है पर छोटे शहरों में तो इसका कलेक्शन काफी कम रहा है.

यह भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha कैसी फिल्म है? जानें, आपको देखनी चाहिए या नहीं

बॉलीवुड हंगामा के अनुसार देशभर में 3500 सिनेमा स्क्रीन पर रिलीज हुई ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने पहले दिन 11 से 12.50 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है. जिसमें से 6 करोड़ के आसपास की कमाई पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे सिनेमा चेन से हुई है और बाकी की सिंगल थिएटर और दूसरे मल्टीप्लेक्स से.