Shahrukh Khan NGO Donates for Anjali’s Family: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Actor Shah Rukh Khan) की दरियादिली के किस्से कई हैं. उन्हें कोई भले कुछ भी कहे लेकिन वे अपने चैरिटी (Shahrukh Khan NGO) के काम हमेशा करते रहते हैं. उन्हें जब जो सही लगता है उनकी मदद करने पहुंच जाते हैं. ऐसा ही उन्होंने दिल्ली के दर्दनाक हादसे (Delhi Accident Case) में अपनी जान गंवाने वाली अंजली के परिवार के लिए किया.

यह भी पढ़ें: Kanjhawala Death Case: अंजलि को कुचलने वाला असल ड्राइवर कौन था, कौन चला रहा था गाड़ी?

न्यू ईयर पर दिल्ली से रौंगटे खड़े कर देने वाली खबर सामने आई, पुलिस अपना काम तो कर ही रही है लेकिन शाहरुख खान ने मृतक अंजली के परिवार वालों की मदद करके अपनी इंसानियत एक बार फिर साबित की. शाहरुख के जिस NGO ने अंजली के परिवार वालों की मदद की उसका नाम मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) है. चलिए आपको उससे जुड़ी कुछ बातें बताते हैं.

मीर फाउंडेशन ने की अंजलि के परिवार की आर्थिक मदद

ANI के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के NGO मीर फाउंडेशन ने दिल्ली में दर्दनाक हादसे का शिकार हुई अंजली के परिवार की मदद की.

यह भी पढ़ें: कौन हैं निधि? कंझावला कार एक्सीडेंट में जान गंवाने वाली अंजलि की दोस्त

क्या है मीर फाउंडेशन का उद्देश्य?

शाहरुख खान ने साल 2003 में मीर फाउंडेशन की स्थापना की थी. इस NGO को शाहरुख ने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान की याद में बनाया था. इस फाउंडेशन के तहत जरूरतमंद लोगों की मदद की जाती है. खासकर महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों के लिए ये एनजीओ पूरी तरह से खड़ा रहता है.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant के फैंस के लिए खुशखबरी! घुटने की सर्जरी को लेकर आई बड़ी अपडेट

इस फाउंडेशन की ब्रांच भारत में कई जगह है और इसके तहत एसिड अटैक से पीड़िताओं की मेडिकल, कानूनी लड़ाई में ये फाउंडेशन हमेशा तैयार रहता है. इसमें कई लोगों को इंसाफ भी मिला है और इस एनजीओ के तहत कई पीड़िताओं को शाहरुख खान ने रोजगार भी दिलाया है. शाहरुख खुद यहां का चार्ज संभालते हैं और पीड़िताओं से बातचीत करते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Shark Tank India 2 के जज अनुपम मित्तल की पत्नी है ग्लैमरस, Bigg Boss में खूब बटोरी थी सुर्खियां

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Prize Money: बिग बॉस 16 विनर को कितने रुपये मिलेंगे? जानें यहां

कोविड-19 के समय भी शाहरुख के मीर फाउंडेशन ने कई जरूरतमंदों की मदद की. यहां लगभग डेढ़ साल तक हर गरीब परिवार को दो समय का खाना भेजा जाता था और पीएम फंड केयर में भी इस एनजीओ ने मदद की थी. शाहरुख खान का एनजीओ मीर फाउंडेशन खासकर महिलाओं के साथ हुए अत्याचारों के खिलाफ रहता है और उन पीड़िताओं की मदद करता है.