कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का 14वां सीजन 7 अगस्त 2022 से शुरू हो रहा है. फैंस इस क्विज आधारित रियलिटी शो का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो रहा है. आप इस लोकप्रिय शो को रात 9 बजे से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देख सकेंगे. हर बार की तरह इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही केबीसी को होस्ट करेंगे. इस शो ने अनेक लोगों को करोड़पति और लखपति बनाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं केबीसी जूनियर में एक करोड़ की राशि जीतने वाले रवि सैनी ने किस सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ हासिल किए थे. चलिए आपको बताते हैं.

यह भी पढ़ेंः KBC 14: केबीसी हॉट सीट तक पहुंचने के लिए कहां खेल सकते हैं Online Quiz

साल 2001 में अमिताभ बच्चन के होस्ट वाले कौन बनेगा करोड़पति जूनियर (KBC Junior) में रवि मोहन सैनी (Ravi Mohan Saini) ने एक करोड़ रुपये की राशि जीतकर अपने परिवार के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन किया. 14 वर्षीय रवि सैनी ने 15 सवालों का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये की राशि जीती थी.

केबीसी जूनियर में रवि सैनी से पूछा गया एक करोड़ का सवाल-

प्रश्न-साल 1992 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले पहले खिलाड़ी कौन थे?

A. विश्वनाथन आनंद

B. सचिन तेंदुलकर

C. गीत सेठी

D. लिएंडर पेस

उत्तर- A. विश्वनाथन आनंद

यह भी पढ़ेंः KBC: जब कौन बनेगा करोड़पति के विजेता की ब्लेड से काट दी थी हथेली

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में कंटेस्टेंट रवि सैनी (Ravi Saini) ने ऊपर दिए गए प्रश्न का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये की मोटी रकम अपने नाम की थी. उन्होंने ऐसा करके इतिहास रच दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान समय में रवि सैनी एक आईपीएस ऑफिसर हैं.