कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का 14वां सीजन 7 अगस्त 2022 से शुरू हो रहा है. आप इस रियलिटी शो को रात 9 बजे से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देख सकेंगे. इस शो ने अपने 13 सीजन के दौरान कई लोगों को लखपति और करोड़पति बनाया है. कौन बनेगा करोड़पति लोगों को घर बैठे केबीसी खेलने की सुविधा भी देता है. आप केबीसी प्ले अलाॅन्ग (KBC Play Along) के जरिए घर बैठे शो के साथ-साथ केबीसी खेल सकते हैं और इनाम पा सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि आप केबीसी प्ले अलाॅन्ग को कैसे सेटअप कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः KBC 14 प्रीमियर में आएगा करगिल युद्ध का वह जांबाज सिपाही, जिसे डॉक्टर ने डेड डिक्लेयर कर दिया था

क्या है KBC Play Along?

कौन बनेगा करोड़पति शो के दौरान घर बैठे दर्शक इस खेल को खेल सकते हैं. इनमें वही सवाल पूछे जाते हैं जो शो के दौरान कंटेस्टेंट से पूछे जाते हैं. अगर आप शो के दौरान इन सवालों के जवाब सही-सही देते हैं तो प्रत्येक सही उत्तर पर आपको प्वाइंट्स मिलेंगे और आपको घर बैठे एक लाख रुपये जीतने का मौका मिलता है. वहीं केबीसी 14 में एक और बदलाव किया गया है कि सोमवार से गुरुवार तक केबीसी प्ले अलाॅन्ग खेलने वाले लोग शुक्रवार को हॉट सीट पर भी आ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः KBC: केबीसी जूनियर में इस सवाल ने रवि सैनी को बनाया था करोड़पति

KBC Play Along को कैसे सेटअप करें?

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐप्स डॉट एप्पल डॉट कॉम से SonyLIV ऐप को डाउनलोड करना होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्ले अलॉन्ग में हिस्सा लेने के लिए आपको सब्सक्राइबर होने की आवश्यकता नहीं है. आप जब SonyLIV ऐप ओपन करेंगे तो आपको होम पेज पर प्ले अलाॅन्ग ऑप्शन दिखेगा. उस पर आपको क्लिक कर देना है. ऐप पर रजिस्टर कर अपने प्रोफाइल को अपडेट करना होगा. इसमें यूजर्स को भाषा के लिए दो विकल्प मिलेंगे, अंग्रेजी और हिंदी. आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर लें.

यह भी पढ़ेंः KBC 14: केबीसी हॉट सीट तक पहुंचने के लिए कहां खेल सकते हैं Online Quiz

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

एक और जरूरी बात आपको बता दें कि केबीसी प्ले अलाॅन्ग में भाग लेने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक और आप भारतीय नागरिक होने चाहिए. प्ले अलाॅन्ग में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट के लिए कोई एलिमिनेशन नहीं है. यदि आप उत्तर गलत भी देते हैं तो भी आप गेम खेलना जारी रख सकते हैं.