Johny Lever Net Worth: बॉलीवुड में कई ऐसे कॉमेडियन एक्टर हैं जिनका चेहरा देखकर ही लोगों की हंसी छूट जाती है. कुछ ऐसा ही जलवा जॉनी लीवर का है जो आज इंडस्ट्री के टॉम कॉमेडियन्स में से एक हैं. जॉनी लीवर बहुत ही साधारण परिवार से बिलॉन्ग करते हैं लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर आज अरबों की संपत्ति बनाई और उनकी मेहनत उनकी फिल्मों में दिखती है. उन्होंने हर किरदार को इतना मजेदार बना दिया कि लोगों को लगा कि ये तो आसान था लेकिन जॉनी लीवर के लेवल की कॉमेडी शायद ही कोई कर पाए. आज जॉनी लीवर अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं और इस मौके पर हम आपको उनके संघर्ष की कहानी और उनकी संपत्ति के बारे में बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रजनीकांत की Jailer और सनी देओल की Gadar 2 में है कांटे की टक्कर, जानें कौन है आगे

कितने करोड़ के मालिक हैं जॉनी लीवर? (Johny Lever Net Worth)

14 अगस्त 1957 को तेलुगू क्रिश्चियन परिवार में जॉनी लीवर का जन्म हुआ था. उनके पिता हिंदुस्तान अनलीवर प्लांट के लिए काम करते थे और जॉनी ने भी 6 साल की उम्र में वहां काम करना शुरू कर दिया. जॉनी लीवर को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मराठी और इंग्लिश भाषा आती है और ये सब उन्हें अपने माता-पिता से सीखने को मिला. जॉनी लीवर अपनी तीन बहने और दो भाईयों में सबसे बड़े हैं. जॉन लीवर का असली नाम (Johny Lever Real Name) जॉन प्रकाश राव जमुनावाला (John Prakasa Rao Janumala) है. जब वो हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे तब वहां लंच ब्रेक में लोगों को हंसाया करते थे और लोग उन्हें कॉमेडियन बनने के लिए प्रेरित करते थे. बाद में जब वो एक्टर बने तो इतना बड़ा नाम चला नहीं तो उन्होंने अपना नाम जॉनी लीवर रख लिया.

साल 1985 में आई फिल्म तुम पर हम कुर्बान से जॉनी लीवर ने डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया. आज भी जॉनी लीवर एक्टिव हैं और स्टेज शोज भी करते हैं. इसके साथ ही सोशल मीडिया या मैरिज फंक्शन्स में स्टेंडअप कॉमेडियन के तौर पर भी कमाई करते हैं. caknowledge की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉनी लीवर की कुल संपत्ति 30 मिलियन डॉलर यानी 227 करोड़ रुपये की संपत्ति है. जॉनी लीवर की सालाना इनकम 12 करोड़ रुपये के आस-पास है. जॉनी साउथ मुंबई के अंधेरी के लोखंडवाला में 3BHK फ्लैट में रहते हैं. उनका एक फार्महाउस भी है जो काफी आलीशान है. जॉनी लीवर को गाड़ियों का शौक है और उनके पास Audi Q7, Honda Accord और Toyota fortuner जैसी गाड़िया हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जॉनी लीवर की वाइफ का नाम सुजाता लीवर से शादी की थी जिनसे उन्हें जैमी और जेस्सी नाम के दो बच्चे हैं. जॉनी लीवर ने खट्टा मीठा, फिर हेरा फेरी, बाजीगर, आवारा पागल दीवाना, गोलमाल अगेन, दिलवाले, गोलमाल 3, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, दे दना दन, राजा हिंदुस्तानी, जुदाई, दुल्हे राजा, कोयला, करन-अर्जुन, बादशाह, अनाड़ी, ऑल द बेस्ट, हद कर दी आपने, कहो ना प्यार है, टोटल धमाल, खिलाड़ी, दिल, इश्क, कुंवारा, हाउसफुल 2, सोल्जर, खिलाड़ी 786, यमला पगला दीवाना जैसी सुपरहिट फिल्मों में बेहतरीन काम किया है.

यह भी पढ़ें: Jailer Box Office Collection Day 4: रजनीकांत की ‘जेलर’ 100 करोड़ के पार, चल रही ‘थलाइवा’ की आंधी