Celebrities Signed Movie For Free: जब भी किसी एक्टर की कोई फिल्म आती है, तो उस फिल्म के बजट से लेकर एक्टर की फीस खासा चर्चा में बनी रहती हैं. ऐसे में समय समय पर एक्टर्स अपनी फीस बढ़ाते भी रहते हैं. आपको बता दें कि पहले शिफ्ट और सैलरी के हिसाब से काम करने वाले कलाकारों ने फिल्म और उसमें लगने वाली मेहनत और समय के आधार पर अपनी फीस तय की. अब यह फीस करोड़ों में हैं. कई कलाकारों की फीस तो फिल्म के बजट से भी ज्यादा हो गई है. कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने कई फिल्मों मे फ्री में काम किया है या फिर शगुन के रूप में मात्र 1 रुपए या 11 रुपए लेकर फिल्म में काम किया है. तो चलिए जानते हैं उन एक्टर्स के बारे में.

यह भी पढ़ें: Raghav Chadha and Parineeti Chopra Engaged: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने की सगाई, देखें खूबसूरत तस्वीरें

1- अमिताभ बच्चन

इस क्रम में पहला नाम सदी के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन का आता है. अमिताभ बच्चन जी एक एक प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों में फीस चार्ज करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने फिल्म ‘चेहरे’ के लिए कोई फीस नहीं ली. उन्हें फिल्म की कहानी अच्छी लगी थी. इसके अलावा, अमिताभ ने फिल्म झुंड के लिए भी अपनी फीस में कटौती की थी. ऊंचाई के लिए भी उन्होंने नाम मात्र ही फीस चार्ज की थी.

2- नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के स्ट्रगल के बारे में भला कौन नहीं जानता है, उन्होंने अर्श से फर्श तक सफर तय किया है. उन्होंने अफनी दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों के साथ-साथ बॉलीवुड पर राज किया है. हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करने वाले नवाजुद्दीन ने फिल्म ‘मंटो’ के लिए सिर्फ 1 रुपए ही फीस चार्ज की थी.

यह भी पढ़ें: Priyanka Chopra ने बहन परिणीति चोपड़ा की सगाई में पहनी 80 हजार की साड़ी, जानें क्या है सच

3- शाहिद कपूर

शाहिद कपूर बॉलीवुड के हैंडसम और महंगे एक्टर हैं. उन्होंने एक से एक शानदार फिल्में दी हैं और उनकी फीस भी करोड़ों में है. लेकिन फिल्म ‘हैदर’ के लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली. ‘हैदर’ की रिलीज से पहले ही उन्होंने कह दिया था कि अगर फिल्म हिट हुई, तो वह फीस नहीं लेंगे और फिल्म हिट होने के बाद उन्होंने ऐसा ही किया.

4- दीपिका पादुकोण

दीपिका बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेसों में से एक हैं. वह अपने एक एक प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों चार्ज करती हैं. लेकिन उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए फ्री में काम किया था.

यह भी पढ़ें: Highest Paid Indian Actor: Vijay Thalapathy की नई फीस कर देगी आपको हैरान, बन जाएंगे हाईयेस्ट पेड एक्टर

5- सोनम कपूर

सोनम कपूर बहुत अधिक समय फिल्मों में एक्टिव नहीं रहीं, लेकिन बहुत कम समय में उन्होंने कई शानदार फिल्में दीं और दर्शकों के दिलों में जगह बना ली. आपको बता दें कि सोनम कपूर ने फिल्म भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर के साथ काम किया था. इस फिल्म के लिए उन्होंने मात्र 11 रुपए फीस ली थी.