Box Office: बॉक्स ऑफिस पर हर महीने कोई न कोई बड़ी फिल्म रिलीज हो रही है. वहीं, हाल में बॉक्स ऑफिस पर लगातार कोई न कोई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही है. अगस्त में जहा गदर 2 ने धमाल मचाया. वहीं सितंबर में जवान ने कई फिल्मों को पानी पिलाया है. गदर 2 के साथ कई फिल्में रिलीज हुई थी. जबकि जवान के रिलीज के बाद कई फिल्में सिनेमाघरों में आई. हालांकि, दोनों फिल्म चुनौती के साथ सभी का सामना कर आए निकली. अब ऐसा ही हाल Box Office पर दिसंबर में दिखने वाला है. बता दें, दिसंबर में ही शाहरुख खान की फिल्म डंकी (Dunki) रिलीज होने वाली है.

लेकिन दिसंबर में केवल शाहरुख खान की ही फिल्म रिलीज नहीं होने वाली है. बल्कि कई अन्य बड़ी फिल्म भी रिलीज होने वाली है. जिसमें रणबीर कपूर की एनिमल और प्रभास की सालार भी शामिल है. यही नहीं धनुष की कैप्टन मिलर भी कतार में खड़ी है. जबकि, हॉलीवुड की फिल्म एक्वामैन 2 भी दिसंबर में भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. यानी शाहरुख खान के सामने धांसू चुनौती होगी.

यह भी पढ़ेंः Box Office Collection: जवान को पछाड़ फुकरे 3 निकली आगे, चंद्रमुखी 2 भी पिछड़ी द वैक्सीन वॉर का निकला दम

Box Office पर दिसंबर में Big Clash

शाहरुख खान ने इस साल दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं. जिसमें पठान और जवान शामिल है. दोनों ही फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर इतिहास रचा. पठान के बाद जवान उससे भी आगे निकली. ऐसे में शाहरुख खान के हौंसले बुलंद है वहीं, मेकर्स को भी शाहरुख पर पूरा भरोसा है. लेकिन इस बार चुनौती काफी बड़ी होने वाली है. बता दें, शाहरुख की फिल्म डंकी 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

इसके अलावा रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ दिसंबर में रिलीज होगी. यह 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. वहीं, साउथ स्टार धनुष की पहली पैन इंडिया फिल्म कैप्टन मिलर 15 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. यानी ये दो फिल्म शाहरुख की डंकी से पहले ही रिलीज होगी.

यह भी पढ़ेंः OTT Release in October 2023: अक्टूबर में ओटीटी पर आएंगी ये फिल्में और वेब सीरीज, जानें कब और कहां होगी रिलीज

वहीं, सबसे बड़ा क्लैश तो 22 दिसंबर को ही होगी. जहां बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की डंकी के साथ प्रभास की फिल्म सालार का क्लैश होने वाला है. दोनों ही बड़े स्टार है. डंकी के साथ सालार भी 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. ऐसे में ये साल 2023 की सबसे बड़ी क्लैश हो सकती है.

रणबीर कपूर की एनिमल हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर काफी पहले आएगी. लेकिन एनिमल के लिए भी डंकी और सालार चुनौती होगी. क्योंकि एनिमल को ये 22 दिनों बाद प्रभावित कर सकती है.