Box Office: बॉक्स ऑफिस पर जनवरी में पठान के आने के बाद मई में द केरल स्टोरी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. लेकिन अब कतार में कुछ ऐसी फिल्में खड़ी है जो Box Office पर 1000 करोड़ की कमाई कर सकती है. लिस्ट में आठ फिल्में हैं जो सभी सुपरस्टार की फिल्में है. जिसमें शाहरुख खान, सलमान खान, रणबीर कपूर स्टार शामिल हैं. इनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है. इन फिल्मों की रिलीज जून से शुरू हो जाएगी.

Box Office पर 2000 करोड़ की कमाई करेंगी ये 5 फिल्में

आदिपुरुष- फिल्म आदिपुरुष साल की सबसे बड़े बजट की फिल्म है. ये करीब 600 करोड़ के बजट में बन रही है. ये फिल्म पूरी तरह VFX पर बन रही है ऐसे में लोगों के लिए ये नई बात है. फिल्म में प्रभास के साथ कृति सेनन और सेफ अली खान भी हैं. आपको बता दें ये फिल्म 23 जून 2023 को रिलीज हो रही है. फिल्म का निर्देशन ओम राउत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Box Office पर 5 मलयालम फिल्मों की रीमेक ने मचाया था धमाल, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई स्टारों की बदली किस्मत

एनिमल- ब्रह्मास्त्र के बाद से फिल्म एनिमल का इंतजार किया जा रहा है. 100 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म में रणबीर कपूर एक नए अवतार में दिखेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म 11 अगस्त 2023 को रिलीज हो सकती है. हालांकि गदर 2 भी इसी दिन रिलीज हो रही है तो दोनों फिल्मों का क्लैश भी हो सकता है.

गदर 2- सन्नी देओल और अमीष पटेल की फिल्म गदर 2 भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही है. इस फिल्म को लेकर काफी चर्चाएं है और गदर का सीक्वल होने की वजह से फैन्स इसका इंतजार भी कर रहे हैं. ये फिल्म 100 करोड़ के बजट में बन रही है.

यह भी पढ़ेंः Box Office की 5 फिल्मों का बजट था मात्र 5 से 10 करोड़, कमा डाले 50 से 100 करोड़

जवान- शाहरुख की मोस्ट अवेटेड फिल्म में जवान है जो पठान के वक्त से ही चर्चाओं में है. ये फिल्म 200 करोड़ के बजट में तैयार हो रही है जिसे एटली डायरेक्ट कर रहे हैं. ये शाहरुख का एक्शन फिल्म है. उम्मीद है कि, ये पठान का रिकॉर्ड तोड़ेगी. ये फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होनेवाली है. पहले ये जून में ही रिलीज होनेवाली थी.

यह भी पढ़ेंः Box Office पर Salman Khan की एक फिल्म ने बदली थी किस्मत, फिर दिया 7 साल लगातार Blockbuster

टाइगर 3- सलमान की टाइगर 3 का इंतजार काफी समय से फैन्स कर रहे हैं. सलमान की हाल में लगातार कोई हिट फिल्म नहीं हुई है. ऐसे में माना जा रहा है सलमान टाइगर 3 के साथ अपना फिर से ब्लॉकबस्टर फिल्म शुरू करेंगे. बताया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 300 करोड़ है. फिल्म का डायरेक्शन मनीष शर्मा कर रहे हैं जबकि आदित्य चोपड़ा फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म में शाहरुख कैमियो रोल में दिखेंगे.

इन 5 फिल्मों का बजट को जोड़ा जाए तो ये 1300 करोड़ पहुंच जाता है. यानी इन फिल्मों से 2000 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर होनी चाहिए. ये सारे बजट मीडियो रिपोर्ट्स पर आधारित हैं.