2023 अब खत्म होने को है क्योंकि दिसंबर अंतिम चरण पर है. इस साल किसी का अच्छा रहा तो किसी के लिए बुरा रहा. अब ये अच्छा-बुरा प्रोफेशनली भी हो सकता है और पर्सनली भी हो सकता है. साल 2023 में बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस के लिए बेहतरीन रहा लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज (Bollywood Celebrities) के लिए पर्सनली काफी डैमेज रहा. डैमेज इसलिए क्योंकि बॉलीवुड के कुछ सितारों ने अपने माता या पिता को इस साल खोया है. माता और पिता इंसान के जीवन में बड़ी एहमियत रखते हैं लेकिन इस साल इन सितारों ने अपने माता या पिता का निधन हो गया है.

यह भी पढ़ें: Superhit Movies of Ranveer Singh: रणवीर सिंह की 7 ब्लॉकबस्टर फिल्में, यहां देखें पूरी लिस्ट

इन Bollywood Celebrities ने माता-पिता को खोया

माता और पिता इंसान के जीवन में हर उम्र में जरूरी होते हैं. उनका होना सबसे बड़ी पूंजी होता है लेकिन जब वो नहीं होते हैं तो बहुत दुख होता है. बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज ने 2023 में ये दुख झेला है.

अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande)

बॉलीवुड और टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे को लगभग सभी जानते हैं. अंकिता अपने माता-पिता के काफी क्लोज रही हैं लेकिन उनके पिता शशिकांत लोखंडे सबसे करीब रहे हैं. 12 अगस्त 2023 को अंकिता के पिता का निधन हो गया था.

आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra)

बॉलीवुड के फेमस फिल्म निर्देशक-निर्माता आदित्य चोपड़ा ने एक से बढ़कर एक फिल्में बनाईं. आदित्य के माता-पिता यश चोपड़ा और पामेला चोपड़ा थे. साल 2012 में यश चोपड़ा का निधन हो गया था लेकिन पामेला चोपड़ा का निधन 20 अप्रैल 2023 को हुआ था. पामेला पेशे से प्रोड्यूसर और राइटर थीं.

मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra)

बॉलीवुड की कई फिल्मों में कास्टिंग करने वाले मुकेश छाबड़ा को बेहतरीन कास्टिंग डायरेक्टर बताया जाता है. 13 अप्रैल 2023 को उनकी मां कमला छाबड़ा का निधन हो गया था.

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर और डांसर मिथुन चक्रवर्ती काफी पॉपुलर हैं. मिथुन की मां का निधन 6 जुलाई 2023 को हुआ था वो उम्र के कारण काफी बीमार रहती थीं.

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

बॉलीवुड को कई सारी सुपरहिट फिल्में देने वाले अभी भी कई सारी फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाने वाले हैं. आयुष्मान खुराना के पिता एक ज्योतिष थे और उनका निधन मई 2023 को हो गया था.

यह भी पढ़ें: Sam Bahadur Box Office Collection Day 11: ‘सैम बहादुर’ ने निकाली अपनी लागत, जानें अब तक की कमाई