Rani Mukherjee Movies List: बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म Mrs Chatterjee Vs Norway के लिए चर्चा में हैं. उनकी ये फिल्म रियल स्टोरी पर आधारित है जो नॉर्वे में अपने ही बच्चों को पाने के लिए वहां के कानून से लड़ाई लड़ती है. हाल ही में फिल्म Mrs Chatterjee Vs Norway Trailer रिलीज किया गया है जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 17 मार्च को रिलीज होने वाली इस फिल्म में रानी मुखर्जी लीड एक्ट्रेस हैं और ट्रेलर में उनका अभिनय देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. इससे पहले भी रानी ने दमदार अभिनय के साथ कुछ फिल्में कीं, चलिए आपको उसकी पूरी लिस्ट बताते हैं.

यह भी पढ़ें: क्या फिल्म Mrs Chatterjee vs Norway सच्ची घटना पर आधारित है? यहां जानें पूरी कहानी

रानी मुखर्जी की बेहतरीन फिल्में (Rani Mukherjee Movies)

1. राजा की आएगी बारात (Raja ki Ayegi Barat)

साल 1996 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात बॉक्स ऑफिस पर एवरेज थी लेकिन रानी मुखर्जी को उनके अभिनय के लिए अलग-अलग कैटेगरी के अवॉर्ड्स मिले थे. इस फिल्म में कई सितारे थे लेकिन रानी ने अपने अभिनय के दम पर पूरी फिल्म को संभाला था और इसी फिल्म से रानी ने बॉलीवुड डेब्यू भी किया था.

2. मेहंदी (Mehandi)

साल 1998 में आई फिल्म मेहंदी को हमीद अली खान ने निर्देशित की थी. फिल्म में कई किरदार थे लेकिन रानी मुखर्जी मुख्य किरदार में थीं. इस फिल्म में रानी के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी.

3. कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharma Productions (@dharmamovies)

साल 1998 में आई फिल्म कुछ कुछ होता है करण जौहर के निर्दशन में बनने वाली पहली फिल्म थी. फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य किरदार में थे और तीनों को फिल्मफेयर अवॉर्डस मिले थे. फिल्म में रानी थोड़े समय के लिए थी लेकिन उसी में उन्होंने अपना अभिनय प्रूफ कर दिया था.

4. चोरी-चोरी, चुपके-चुपके (Chori Chori Chupke Chupke)