Ranbir Kapoor Movies Opening Collection: साल 2023 बॉलीवुड के लिए बहुत अच्छा रहा है. इस साल शाहरुख खान की दो फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं और अब इस लिस्ट में रणबीर कपूर का नाम भी शामिल हो गया है. रणबीर की एक फिल्म तू झूठी मैं मक्कार ब्लॉकबस्टर रही और अब एनिमल बॉक्स ऑफिस पर धुआं उड़ा रही है. रणबीर कपूर इंडस्ट्री के लाजवाब अभिनेताओं में से एक हैं और कई सारी फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाराकार के लिए प्रसिद्ध हैं. फिल्म एनिमल ने पहले दिन 60 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया जो रणबीर की अब तक की बिगेस्ट ओपनिंग फिल्म है. इससे पहले रणबीर की हिट फिल्मों ने पहले दिन कितना कलेक्शन किया इस वीडियो में यही बताएंगे.

यह भी पढ़ें: Animal Box Office Collection Day 2: रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने दो दिनों में कितनी कमाई की? यहां जानें

रणबीर कपूर की फिल्मों का ओपनिंग कलेक्शन (Ranbir Kapoor Movies Opening Collection)

रणबीर कपूर की फिल्मों में उनका काम बेहतरीन रहता है. उन फिल्मों में सांवरिया, ऐ दिल है मुश्किल, तमाशा, शमशेरा, वेक अप सिड, रॉकेट सिंह, राजनीति, जग्गा जासूस और अंजाना अंजानी जैसी फिल्में शामिल हैं. लेकिन ये सभी एवरेज रहीं और यहां आपको रणबीर की सुपरहिट फिल्मों के पहले दिन के कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं.

बचना ऐ हसीनो (Bachna Ae Haseeno)

2008 में आई फिल्म बचना ऐ हसीनो रणबीर की पहली सफल फिल्म थी. इस फिल्म में रणबीर के साथ बिपासा बासु, मनीषा लांबा और दीपिका पादुकोण लीड एक्ट्रेसेस थीं. इस फिल्म ने पहले दिन 4.87 करोड़ की ओपनिंग की थी.

अजब प्रेम की गजब कहानी (Ajab Prem Ki Ghazab Kahani)

2010 में आई फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी रणबीर की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. इसमें उनकी लीड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ थीं और फिल्म सुपरहिट हुई थी. फिल्म ने पहले दिन 6.64 करोड़ की बेहतरीन ओपनिंग की थी.

रॉकस्टार (Rockstar)

2011 में आई फिल्म रॉकस्टार में रणबीर की गजब की एक्टिंग देखने को मिली. फिल्म में नरगिस फाकरी उनकी लीड एक्ट्रेस थीं और इस फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते. फिल्म ने पहले दिन 10.60 करोड़ की ओपनिंग की थी.

बर्फी (Barfi)

2012 में आई फिल्म बर्फी रणबीर कपूर की बेहतरीन अदाकारी को दर्शाती है. इस फिल्म में रणबीर ने गूंगे और बहरे का रोल किया जो कमाल का था. फिल्म ने पहले दिन 9.20 करोड़ की ओपनिंग की थी.

ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)

2013 में आई फिल्म ये जवानी है दीवानी रणबीर और दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्म थी. इसमें दोस्ती और प्यार की बेहतरीन कहानी दिखाई गई. फिल्म ने पहले दिन 19.45 करोड़ की ओपनिंग की थी.

संजू (Sanju)

2018 में आई फिल्म संजू बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक थी. इसमें रणबीर ने संजू बाबा का रोल किया था जो बेहतरीन रहा. फिल्म ने पहले दिन 34.75 करोड़ की ओपनिंग की थी.

ब्रह्मास्त्र (Brahmashtra)

2022 में आई फिल्म ब्रह्मास्त्र रणबीर और आलिया भट्ट की जबरदस्त फिल्म थी. इस फिल्म ने पहले दिन 36 करोड़ की ओपनिंग की थी.

तू झूठी मैं मक्कार (Tu Jhoothi Main Makkaar)

2023 में आई तू झूठी मैं मक्कार रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. इसमें रणबीर की लीड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर थीं. फिल्म ने पहले दिन 15.73 करोड़ की ओपनिंग की थी.