Amitabh Bachchan: बालीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के टेलीविजन शो KBC यानी कौन बनेगा करोड़पति के फैन्स करोड़ों में हैं. अमिताभ बच्चन का ये शो टीवी पर पूरी तरह से हिट है. हर साल आनेवाले इस शो का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है. Amitabh Bachchan ने KBC के तीसरे सीजन को छोड़कर सारे सीजन को होस्ट किया है. अब एक बार फिर साल 2023 यानी KBC 15 को होस्ट करते जल्द ही टेलीविजन पर दिखने वाले हैं. लेकिन आपको बता दें, अमिताभ इस शो में शुरू में जुड़ने से पहले एक बड़ी शर्त रखी थी. इसके बाद ही वह शो से जुड़े.

आपको बता दें, कौन बनेगा करोड़पति शो साल 2000 की शुरुआत में ब्रिटिश टेलीविजन गेम शो ‘हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर’ का भारतीय रूपांतरण हैं. जब केबीसी शुरू करने की बात हुई तो अमिताभ बच्चन से संपर्क किया गया. उस वक्त अमिताभ बच्चन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप चल रहे थे. इसके साथ ही वह टेलीविजन में काम करने को लेकर तैयार नहीं थे. लेकिन इसे करने से पहले उन्होंने एक शर्त रखी जिसके बाद ही वह शो से जुड़े.

यह भी पढ़ेंः KBC 15 कब से शुरू होगा? अप्रैल 2023 में हुई थी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

Amitabh Bachchan ने कौन सी रखी थी शर्त

अमिताभ बच्चन केबीसी शो से जुड़ने के लिए अंतिम निर्णय से पहले लंदन के एल्सट्री स्टूडियो में ओरिजनल शो की लाइव रिकॉर्डिंग देखने का फैसला किया.क्रिस टैरेंट के जरिए होस्ट किए गए गेम शो को देखने के बाद अमिताभ ने अपना मन बना लिया, और इसके साथ जुड़ गए.

आपको बता दें, इस बात का खुलासा साल 2021 में सिद्धार्थ बसु ने किया था. वह केबीसी से कई सीजन को बना चुके हैं. उन्होंने बताया था कि, किसी भी मेगास्टार ने भारत में या कहीं और टीवी शो की मेजबानी नहीं की है. इरादा सबसे बड़े धमाके को संभव बनाने का था. अमिताभ बच्चन को टीवी करने के बारे में अपना मन बनाने में कुछ समय लगा. आम तौर पर उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी जा रही थी. हालांकि, उन्होंने अपना मन बनाने से पहले लंदन में मूल शो की रिकॉर्डिंग देखने के बाद इसे करने के लिए हां कर दिया.’