Akshay Kumar 10 Flop Movies: 24 फरवरी को राज मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म सेल्फी रिलीज हुई. फिल्म में अक्षय कुमार और इमरान हाशमी मुख्य किरदार में नजर आए. इनके अलावा नुसरत भरुचा, मृणाल ठाकुर और डायना पेंटी ने भी फिल्म में मुख्य किरदार निभाया. फिल्म ने पहले वीकेंड में यानी तीन दिनों में 10.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. फिल्म को खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और मूवी ट्रेड एनालिस्ट ने इस फिल्म को लगभग फ्लॉप मान ही लिया है. अक्षय कुमार का सितारा फिलहाल ठीक नहीं चल रहा इसलिए बैक टू बैक फिल्में फ्लॉप हो रही हैं. चलिए आपको उनकी पिछली फ्लॉप फिल्मों की पूरी लिस्ट देते हैं.

यह भी पढ़ें: Zee Cine Awards 2023 Winners List: छा गए आलिया भट्ट और कार्तिक आर्यन, यहां जानें किसे क्या मिला

अक्षय कुमार की पिछली 10 फिल्में भी हुईं फ्लॉप (Akshay Kumar 10 Flop Movies)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

1. राम सेतु (Ram Setu)

25 अक्टूबर, 2022 को रिलीज हुई फिल्म राम सेतु का बजट 150 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 71.87 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया था. अब आप इस फिल्म को जी5 पर सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

2. रक्षा बंधन (Raksha Bandhan)

11 अगस्त, 2022 को रिलीज हुई फिल्म रक्षाबंधन का बजट 70 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 44.39 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया था. अब आप इस फिल्म को जी5 पर सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

3. सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

3 जून, 2022 को रिलीज हुई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का बजट 150 से 300 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 68.05 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया था. अब आप इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

4. बच्चन पांडे (Bachchan Pandey)

18 मार्च, 2022 को रिलीज हुई फिल्म बच्चन पांडे का बजट 150 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 49.98 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन फरहाद शामजी ने किया था. अब आप इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Pathaan Box Office Worldwide Collection Day 34: दुनियाभर में ‘पठान’ ने 34वें दिन कितना कमाया? यहां जानें

5. ब्रदर्स (Brothers)

1 मई, 2015 को रिलीज हुई फिल्म ब्रदर्स का बजट 110 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 87.47 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन करन मल्होत्रा न किया था. अब आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

6. द शौकीन्स (Shaukeens)

7 नवंबर, 2014 को रिलीज हुई फिल्म द शौकीन्स का बजट 30 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 28 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया था. अब आप इस फिल्म को जी5 पर फ्री में देख सकते हैं.

7. एंटरटेनमेंट (Entertainment)

8 अगस्त, 2014 को रिलीज हुई फिल्म एंटरटेनमेंट का बजट 75 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 72 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन साजिद, फरहाद सामजी ने किया था. अब आप इस फिल्म को जी5 पर सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा अब होंगे सीरियस, जाने कब आएगा Zwigato का ट्रेलर

8. बॉस (Boss)

16 अक्टूबर, 2013 को रिलीज हुई फिल्म बॉस का बजट 70 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 54.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन एंथोनी डिसूजा ने किया था. अब आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स सबस्क्रिब्शन के साथ देख सकते हैं

9. वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा (Once Upon a Time in Mumbai Dobaara)

15 अगस्त, 2013 को रिलीज हुई फिल्म बॉस का बजट 85 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 61 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन मिलन लुथरिया ने किया था. अब आप इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर फ्री में देख सकते हैं.

10. जोकर (Joker)

31 अगस्त, 2012 को रिलीज हुई फिल्म बॉस का बजट 47 करोड़ रुपये बताया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. फिल्म का निर्देशन शिरीष कुंदर ने किया था. अब आप इस फिल्म को यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ेंआलिया भट्ट की इन ग्लैमरस तस्वीरों से नहीं हटेगी आपकी नजर, तुरंत देखें