KECT result 2022: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने आज, 1 अक्टूबर को संशोधित केसीईटी परिणाम (KECT) 2022 की घोषणा कर दी है. केसीईटी 2022 संशोधित यूजीसीईटी परिणाम (Result) आधिकारिक वेबसाइट cetonline.karnataka.gov.in पर जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: IBPS Clerk Prelims Score Card 2022: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

KCET परीक्षा इस साल 16, 17 और 18 जून को आयोजित की गई थी. इस साल 2.2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट-2022 का परिणाम 30 जुलाई को घोषित किया गया था. कर्नाटक के माननीय न्यायालय के आदेश के अनुसार संशोधित यूजीसीईटी 2022 परिणाम आज घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें: Central Bank Recruitment 2022: सेंट्रल बैंक के कई पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

वेबसाइट पर जारी आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है, “माननीय उच्च न्यायालय कर्नाटक के आदेश के अनुसार संशोधित यूजीसीईटी परिणाम.” उच्च न्यायालय के आधिकारिक आदेशों के अनुसार, केसीईटी 2022 परिणाम 2020-21 दोहराने वाले उम्मीदवारों के लिए 6% अंकों की कटौती के बाद तैयार किया जाता है. मोटे तौर पर, भौतिकी में छह अंक, रसायन विज्ञान में पांच अंक और गणित में सात अंक कुल 100 अंकों में से काटे जाएंगे. उम्मीदवार वेबसाइट से केसीईटी परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: UP Police Constable के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन का तरीका

KCET 2022 रिजल्ट: ऐसे करें चेक

केसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं- karresults.nic.in

होम पेज पर ‘सीईटी परीक्षा परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें.

अपनी साख जैसे पंजीकरण संख्या और उम्मीदवार के नाम के पहले चार अक्षर दर्ज करें

परिणाम देखें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें

यह भी पढ़ें: Police ASI Recruitment 2022: चंडीगढ़ पुलिस के ASI पद पर निकली भर्ती, ये रही डिटेल्स

कब होगी काउंसलिंग

KCET 2022 संशोधित परिणाम जारी कर दिया गया है और अब KEA परिणाम के अनुसार काउंसलिंग आयोजित करेगा. उम्मीदवारों को केसीईटी काउंसलिंग तिथियों 2022 के नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जांच करते रहना आवश्यक है.