दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस धारकों को बड़ी राहत दी है. राजधानी में 1 फरवरी, 2020 से 31 जनवरी, 2022 के बीच समाप्त होने वाले कुछ ड्राइविंग लाइसेंसों की वैधता को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है. इसकी घोषणा शुक्रवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्विटर के जरिये दी.

यह भी पढ़ें: UP Election: सपा ने सातवें फेज के लिए 159 उम्मीदवारों की सूची, अखिलेश और आजम की सीट जान लें

उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली की आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग ने सभी लर्निंग लाइसेंस और हैवी ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता अगले तीन महीने यानी 31.03.2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सदैव आम लोगों के साथ खड़ी है.

परिवहन विभाग के संयुक्त आयुक्त द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि विभाग के संज्ञान में आया है कि बड़ी संख्या में लर्नर लाइसेंस होल्डर्स को परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए टेस्ट के स्लॉट नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसा स्लॉट की संख्या से ज्यादा मात्रा में आदेवकों की संख्या होने के कारण हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Covid19 से रिकवरी के बाद इन चीजों का ना करें सेवन, जानें क्या हो सकती है परेशानी?

इसके अलावा आदेश में आदेश में यह भी कहा कि गया है कि इससे पहले भी विभाग ने 28 सितंबर 2021 को एक आदेश जारी कर लर्नर लाइसेंस की वैधता 30 नवंबर 2021 कर दी थी.इसके बाद भी 1फरवरी 2020 से 30 नवंबर 2021 के बीच समाप्त हो चुके लर्नर लाइसेंस की वैधता 31 जनवरी 2022 तक बढ़ा दी गई थी.

यह भी पढ़ें:  शादी से पहले लड़कियों के मन में उठते हैं ये 8 बड़े सवाल, आपको क्या लगता है?