Airtel Monthly Prepaid Recharge Plans: देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने पिछले हफ्ते अपने शुरुआती मासिक प्रीपेड प्लान की कीमत में इजाफा किया था. हालांकि कंपनी ने अभी सिर्फ हरियाणा (Haryana) और ओडिशा (Odisha) में ही अपने प्लान की कीमतों को बढ़ाया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एयरटेल जल्द ही देश के सभी राज्यों में भी इस प्लान की कीमत को बढ़ा देगी.

यह भी पढ़ें: मुफ्त में Netflix-Amazon Prime के साथ पाएं अनलिमिटेड कॉलिंग! Jio लाया धाकड़ रिचार्ज प्लान

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, भारती एयरटेल ने अपने शुरुआती प्लान को लगभग 57 प्रतिशत महंगा कर दिया है. वहीं, अन्य टेलीकॉम कंपनी जिओ और वोडाफोन-आइडिया की बात करें तो उन्होंने अभी तक अपने किसी प्लान की कीमत में इजाफा नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये दोनों कंपनियां भी अपने प्लांस की कीमतों में जल्द ही इजाफा कर सकती है.

यह भी पढ़ें: महज 151 रुपये में Disney+ Hotstar तीन महीने तक फ्री, जानें अन्य फायदे

ये है भारती एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान

एयरटेल का सबसे सस्ता मासिक रिचार्ज प्लान ‘स्मार्ट रिचार्ज’ के नाम से जाना जाता है. इस प्लान की कीमत हरियाणा और ओडिशा को छोड़कर पूरे देश में 99 रुपये है. इस प्लान के तहत यूजर्स को कुल 200 एमबी डेटा के साथ 99 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. प्लान में 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से कॉल पर चार्ज किया जाता है, लेकिन एसएमएस के लिए 1 रुपये और एसटीडी एसएमएस के लिए कंपनी 1.5 रुपया काटती है.

हरियाणा और ओडिशा में एयरटेल का ये रिचार्ज प्लान बंद हो चुका है. इसकी जगह पर 155 रुपये का प्लान उपलब्ध है. बता दें कि ये प्लान हरियाणा और ओडिशा के साथ बाकी राज्यों में भी उपलब्ध है. यानी देश के बाकी राज्यों में यूजर्स को फिलहाल 99 और 155 रुपये वाले दोनों प्लांस का विकल्प मौजूद है.

यह भी पढ़ें: Airtel के ये 2 रिचार्ज प्लान है धांसू, मिलते हैं कॉल-डेटा समेत कई बेनिफिट्स

एयरटेल 155 प्लान के बारे में जानें

एयरटेल के नए 155 प्लान की कीमत भी 155 रुपये ही है. इस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देती है. इसके साथ ही कुल 1GB डेटा मिलता है. वहीं, यूजर्स को 300 एसएमएस की सुविधा दी जाती है. बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की होती है.