पूरे देश में धूमधाम से दिवाली का पर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है. इस पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से मानी जाती है. इस बार धनतेरस दो दिन मनाया जा रहा है. ऐसे में आपको बता दें कि 22 अक्टूबर दिन शनिवार शाम से धनतेरस का शुभ मुहूर्त शुरू हो जाएगा, जो कि रविवार शाम तक रहने वाला है. ऐसे में लोग धरतेरस पर दो दिन खरीदारी कर सकते हैं. रविवार 23 अक्टूबर को दिनभर धनतेरस पर खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त है.

बता दें कि चंडीगढ़ में धनतेरस पर सबसे ज्यादा गाड़ियों की बुकिंग हुई है. शहर के कार डीलर्स के पास धनतेरस के लिए कारों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. ज्यादातर लोगों की यही डिमांड है कि वह धनतेरस पर नया वाहन अपने घर लेकर जाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Diwali Dishes: धनतेरस से लेकर भाई दूज तक इन चीजों का करें सेवन, होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा!

कार डीलर्स के पास बुकिंग की भरमार लगी हुई है. यहां तक की गाड़ियों की डिलीवरी देने में डीलर अब असमर्थता जता रहे हैं. अधिकांश डीलर के पास 50 से 100 गाड़ियां डिलीवरी के लिए तैयार हैं. दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित पाइनीयर टोयटा वाइस प्रेसिडेंट राजीव हांडा ने बताया कि उनके पास धनतेरस पर गाड़ियों की अच्छी खासी बुकिंग लगी हुई है. अभी तक करीब 50 से 60 गाड़ियों की एडवांस बुकिंग है और नई गाड़ियां डिलीवरी के लिए तैयार की जा रही हैं. उन्होंने बताया कि टोयटा की हाई राइडर खासा डिमांड में है.

यह भी पढ़ें: दिवाली और छठ के लिए रेलवे ने बढ़ाई सुविधा, अब 179 नहीं इतनी स्पेशल ट्रेनों में बुक करें टिकट

चंडीगढ़ के कार डीलर क्रिजमा हुंडई इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 के सेल्स मैनेजर जतिन का कहना है कि उनके पास भी 25 से 30 गाड़ियों एडवांस बुकिंग लगी हुई है और अभी भी लगातार बुकिंग के लिए लोग शोरूम पहुंच रहे हैं. वहीं फेज-1 मारुती कार डीलर आटोपेस के सेल्स मैनेजर गुरनाम सिंह की मानें, तो उनके पास भी गाड़ियों की अच्छी खासी बुकिंग लगी है. 100 से ज्यादा नई गाड़ियों की एडवांस बुकिंग है. गाड़ियों को पूरी तरह से तैयार भी किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर सज गई अयोध्या नगरी, दीपोत्सव की पूरी है तैयारी, देखें VIDEO

ऑन डिमांड हैं ये शानदार गाड़ियां

कार डीलर्स के अनुसार,  इस दौरान बाजार में वेटिंग लिस्ट पर सबसे ज्यादा डिमांड टोयटा की हाई राइडर,  स्कार्पियो एन, एक्सयूवी 700, न्यू ब्रेजा, टाटा नेक्सान, टाटा पंच और किया की सोनेट की देखने को  मिल रही है. इनकी अब बुकिंग भी काफी लंबी है. इसके साथ ही आपको बता दें कि बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड भी काफी ज्यादा है. इसका एक कारण चंडीगढ़ में इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर मिलने वाली अच्छी छूट भी है.