Bank Interest Rates: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक HDFC Bank ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है. बैंक ने अपने कर्ज को महंगा कर दिया है. अब इस फैसले से ग्राहकों के बैंक लोन की EMI बढ़ने वाली है. बताया जा रहा है कि, HDFC Bank ने एमसीएलआर में 15 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है. इससे Bank Interest Rates में बढ़ोतरी होगी. बैंक ने नई दर 7 जुलाई 2023 से लागू कर दिया है.

HDFC बैंक ने MCLR को 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ाकर 8.25 फीसदी कर दिया है. जो पहले यह 8.10 फीसदी हुआ करता था. बैंक के इस फैसले से सीधा असर बैंक के ग्राहकों पर पड़ने वाला है. क्योंकि इससे होम लोन के ब्याज दरों सीधा असर पड़नेवाला है. आपको बता दें, पर्सनल लोन और फ्लोटिंग ऑटो लोन जो सीधे MCLR पर आधारित है इससे इंटरेस्ट रेट पर प्रभाव पड़नेवाला है. जबकि होम लोन रेपो रेट से संबंधित होता है.

यह भी पढ़ेंः Tomato: टमाटर ही नहीं बाजार में बढ़ गए हैं इन तीन चीजों के भाव, अभी और बिगड़ेगा बजट

Bank Interest Rates में बदलाव हैरानी वाला

आपको बता दें, हाल ही में RBI ने अपने मॉनिटरी पॉलिसी कमिटी की बैठक में पॉलिसी रेट्स में किसी तरह का बदलाव नहीं किया था. लेकिन HDFC बैंक द्वारा MLCR बढ़ाने का फैसला हैरान कर देनेवाला है. वहीं, अब विशेषज्ञों का मानना है कि अगस्त 2023 की पॉलिसी बैठक में RBI रेट्स को मौजूदा दरों पर बरकरार रख सकता है.

यह भी पढ़ेंः PF Rules: घर खरीदने के लिए कैसे निकाल सकते हैं एडवांस पीएफ, जानें नियम

आपको बता दें, हाल ही में HDFC Bank ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का एक जुलाई 2023 से HDFC Bank में विलय कर दिया है. स्टॉक एक्सचेंज पर एचडीएफसी के शेयर में ट्रेडिंग 13 जुलाई से बंद हो जाएगी.