Lakshmi Upay For Money: सनातन धर्म में कई सारे देवी-देवता हैं जो विष्णु जी, शंकर जी, लक्ष्मी जी या माता पार्वती के स्वरूप हैं. अगर किसी को धन की कमी है तो वो अपनी मेहनत तो करता ही है साथ में मां लक्ष्मी की अराधना भी करता है. कई बार हमारी ही गलतियों के कारण मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और हमें आर्थिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. मां लक्ष्मी हमेशा धन को हमारे जीवन में भेजती हैं और अगर रूठ गईं तो बड़े से बड़ा अमीर आदमी भी रंक हो जाता है. ऐसे में आपको हमेशा सचेत होकर धन का खर्च करना चाहिए. अगर मां लक्ष्मी आपसे रूठी हैं और आपकी पूजा-पाठ और मेहनत से प्रसन्न हुई हैं तो कुछ ऐसे संकेत देंगी.

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha Ekadashi 2023: पितृ पक्ष में एकादशी श्राद्ध क्यों होता है महत्वपूर्ण? जानें महत्व

मां लक्ष्मी के 5 शुभ संकेत (Lakshmi Upay For Money)

ऐसी मान्यता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी मेहरबान हो जाएं तो वो धन-धान्य से भर जाता है. शास्त्रों में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं और माता लक्ष्मी घर में आने से पहले आपको कुछ संकेत भी देती हैं. जिनके बारे में विस्तार से हम यहां आपको बता रहे हैं.

पीला फूल या फल: अगर सपने में आपको पीला फल या फूल दिखता है तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं. आपको या तो नौकरी मिलेगी या उसमें तरक्की मिलेगी. जल्द ही आपको धन लाभ होगा जो आपके जीवन को बदल सकता है.

बरसात: अगर सपने में आपको भारी बरसात देखने को मिले तो घबराएं नहीं. ऐसा होना बताता है कि आपके जीवन में धन की बरसात होने वाली है. या तो आपको कहीं से धन लाभ होगा या नौकरी या व्यापार में आपका खूब मुनाफा होने वाला है.

मंदिर: अगर सपने में आपने मंदिर देख लिया तो ये शुभ सपना होता है. कुबेर महाराज आपके ऊपर प्रसन्न हो चुके हैं और पैसों की वर्षा आपके जीवन में होने वाली है.

लाल साड़ी: अगर सपने में आपने किसी महिला को लाल साड़ी में देख लिया है तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी का आगमन आपके जीवन में होने वाला है. अगर वो महिला मुस्कुराती हुई दिखाई देती है तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं.

ऊंचाई पर खुद को देखना: अगर सपने में आप खुद को ऊंचाई में जाते देखते हैं तो ये भी शुभ सपना होता है. इसका मतलब है कि आप अपने काम में जल्द ही ऊंचाईयों यानी तरक्की को पाने वाले हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ओपोई इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें: Pitru Paksha 2023: श्राद्ध एकादशी है खास, इस दिन पितरो मिलती है कीतृन से मुक्ति