दिवाली (Diwali) का त्योहार देशभर में 24 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा. इस त्योहार में लोग एक दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं. आमतौर पर हम ऑफिस या व्यक्तिगत संबंधों में दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift) के तौर पर मिठाई, ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) या गिफ्ट हैंपर देते हैं. वहीं, इस दिवाली पर आप गिफ्ट में कुछ नया कर सकते हैं. इस गिफ्ट को देने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और सामने वाले को भी उपहार जरूर पसंद आएगा. चलिए आपको उस गिफ्ट के बारे में बता देते हैं.

यह भी पढ़ें: इस Diwali राशी के अनुसार पहने इन शुभ रंगों के कपड़े, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

जी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस दिवाली अगर आप कुछ अलग गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप पौधा उपहार में दें. इसमें सबसे बेहतर ऑप्शन आपके लिए मनी प्लांट रहेगा. दिवाली पर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को मनी प्लांट गिफ्ट में दे सकते हैं. बता दें कि मनी प्लांट को घर में लगाने से धन और समृद्धि बढ़ती है. इसके अतिरिक्त घर और उस पौधे को देखने के बाद आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

यह भी पढ़ें: Diwali 2022 Do’s And Don’ts: दिवाली पर क्या करें, क्या नहीं, जानें सबकुछ

अगर आपके घर के आसपास शुद्ध हवा नहीं है तो आप घर को सुंदर बनाने वाला और हवा को शुद्ध करने वाले पीस लिली के पौधे को भी दिवाली पर गिफ्ट दे सकते हैं. इस पौधे की खास बात ये है कि ये भाग्य और शांति का प्रतीक माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Diwali 2022 पर घरवालों को खिलाएं ये स्वादिष्ट व्यंजन, बढ़ेगा प्यार और रिश्तो में आएगी मिठास!

आप दिवाली के पवित्र त्योहार पर अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को गिलोय का पौधा भी गिफ्ट में दे सकते हैं. इस पौधे की खास बात ये है कि ये दिखने में काफी आकर्षक लगता है. ये पौधा सिर्फ घर में रखने के लिए नहीं होता बल्कि ये चमत्कारी पौधा है. ये पौधा आपको कई बीमारियों से भी बचा सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ओपोई इसकी पुष्टि नहीं करता है.)